प्‍यार का इजहार...ऐसे करें, मिलेगी सफलता, पंडित जी से जानें वैलेंटाइन डे स्‍पेशल राशिफल
Advertisement
trendingNow12109499

प्‍यार का इजहार...ऐसे करें, मिलेगी सफलता, पंडित जी से जानें वैलेंटाइन डे स्‍पेशल राशिफल

Valentine's Day Date: वैलेंटाइंस डे... वो दिन जिसका प्रेमी जोड़ों को बेसब्री से इंतजार रहता है. इस दिन लव कपल्‍स अपना रिश्‍ता मजबूत करने के लिए कई प्रयास करते हैं. आइए ज्‍योतिषाचार्य से जानते हैं कि सभी राशि वालों के लिए वैलेंटाइन डे कैसा रहेगा. 

प्‍यार का इजहार...ऐसे करें, मिलेगी सफलता, पंडित जी से जानें वैलेंटाइन डे स्‍पेशल राशिफल

Love Rashifal 14 February: प्यार दर्शाने का सबसे महत्‍वपूर्ण दिन होता है वैलेंटाइन डे. इसे यूं ही न जाने देना चाहिए. यदि आप चाहते हैं कि आपके लव पार्टनर के साथ रिलेशनशिप और भी मजबूत हो तो आपको कुछ बातों का ध्‍यान रखते हुए पार्टनर से अपने प्रेम का इजहार कर देना चाहिए. ऐसा करने से संबंधों में और भी मधुरता आएगी. आइए ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानते हैं कि वैलेंटाइंस डे को खास बनाने के लिए सभी 12 राशि के जातक क्‍या करें और उनके लिए यह प्रेम दिवस कैसा रहने वाला है. 

मेष-  मेष राशि के जो लोग पार्टनर से दूर रहते हैं, वह उन्हें याद करके काफी भावुक होते हुए नजर आएंगे. पार्टनर को खुश करने के लिए उन्हें कीमती गिफ्ट दें और जो भी मिलने-जुलने और उपहार देने का प्लान है, वह सुबह 10:30 के बाद ही का रखें.

वृष-  इस राशि के कपल्स को आज के दिन धार्मिक स्थल पर जाना चाहिए.  साथ ही पति-पत्नी को भी दिन की शुरुआत देवी दर्शन से करनी है. जो लोग सिंगल थे, वह अपने किसी पुराने मित्र को ही  वैलेंटाइन बनने का प्रपोजल दे सकते हैं.

मिथुन-  मिथुन राशि के लोगों को बहुत ज्यादा दिखावे बाजी से बचना है, पार्टनर को इंप्रेस करें लेकिन जो भी करे व नेचुरल हो यानि की भावपूर्ण बातें करें. पार्टनर के साथ घूमने भी जाते है तो शांति और सुकून वाली जगहों पर जाएं. जहां का वातावरण शांत हो. 

कर्क- इस राशि के जो कपल्स लंबे समय से जुड़े है, उनमें प्रसन्नता का संचार रहेगा. इसके साथ ही जो लोग रिश्ते को लेकर पहले से कमिटेड है, वह पार्टनर के साथ भावी जीवन की प्लानिंग और चर्चा करते हुए नजर आ सकते हैं.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को मानसिक तनाव से दूर रहना है. आज के दिन पुरानी बातों का जिक्र तो बिल्कुल नहीं करें जिस कारण नोंकझोंक या मतभेद की स्थिति बने. रिश्तें को और भी मजबूत बनाने के लिए पार्टनर को पसंदीदा जगह घुमाने का प्लान बनाए.

कन्या- इस राशि के कपल्स की बात करें तो आज आप दोनों में से कोई एक रिश्ते को बचाने का कार्य करेगा तो सामने वाले का अहंकारी स्वभाव बिगड़ी बातों को तूल देने का काम करेगा. इसलिए विपरीत स्थिति में मौन रहने की सलाह दी जाती है. 

तुला- तुला राशि के जिन लोगों ने पहले आप जैसी बातों की रट लगा रखी है, उन्हें इस विचार का त्याग करना चाहिए, ऐसा न हो इंतजार करने के चक्कर में बात हाथों से ही निकल जाएं. यदि किसी को पसंद करते हैं, तो दिल की बात कहने के लिए आज का दिन उत्तम है. सफेद गुलाब के साथ प्यार का इजहार कर ही दीजिए.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को  एक बात समझनी है, कि यह दिन सिर्फ इजहार के लिए ही नहीं बना है. जो लोग पहले से कपल्स हैं वह भी अपने पार्टनर के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं. आपके जीवन में पार्टनर की क्या इंपोर्टेंस है? इस बात का उन्हें एहसास कराएं. उन्हें जरूरतमंद वस्तुएं तोहफे में दें. इसके साथ ही यदि वह आपसे कुछ कहती हैं, तो उनकी बातों पर गंभीरता से विचार करें.

धनु- धनु राशि के युवाओं को भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. एक से दो होने के लिए तैयार हो जाएं अर्थात यदि किसी को प्रपोज करते हैं, तो प्रबल संभावना है कि आपको सकारात्मक जवाब ही मिलेगा. दंपत्ति भी जीवनसाथी के लिए सरप्राइज प्लान करते हुए नजर आ सकते हैं. आपके लिए सबसे अच्छा उपाय होगा कि दिन की शुरुआत राधा-कृष्ण के दर्शन करें. 

मकर- इस राशि के कपल्स वैलेंटाइन डे के मौके पर धैर्य बनाए रखें और शब्दों का चयन बेहद ही सोच समझकर करें. दिन की शुरुआत आपके लिए जितनी अच्छी रहेगी तो वही शाम होते होते आपके कड़वे शब्द पार्टनर को नाराज और दुखी कर सकते हैं.

कुंभ- कुंभ राशि के युवा वर्ग के लिए ग्रहों की स्थिति फेवरेबल नहीं लग रही है, हो सकता है प्लानिंग के हिसाब से काम न हो पाए. कुछ गड़बड़ी आपकी ओर से भी होगी तो वहीं पार्टनर का भी बहुत अच्छा रिस्पांस नहीं मिलने की आशंका लग रही है.  

मीन-  इस राशि के कपल्स को पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारने के प्रयास करने हैं. यदि प्रेमिका रूठी हुई है, तो उन्हें मनाने के लिए आज से बेहतर दिन भला कौन से हो सकता है. जल्दी से उनकी पसंद को तोहफा लीजिए और लग जाए अपनी कोशिशों में. तो वहीं दूसरी ओर दंपत्ति भी अपने प्रिय के प्यार में रंगे नजर आएंगे, आज आप रोमांटिक मूड में भी रहेंगे.

Trending news