ये राशि वाले विवादित मामलों से रहें दूर, बेवजह बढ़ेगा तनाव, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12034142

ये राशि वाले विवादित मामलों से रहें दूर, बेवजह बढ़ेगा तनाव, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Rashifal 30 december 2024: वृश्चिक राशि के युवा जातक दूसरों के विवादित मामलों से दूर ही रहें, वरना बेवजह की मुसीबत और तनाव गले पड़ सकता है. जानें सभी 12 राशियों के लिए 30 दिसंबर 2023, शनिवार कैसा रहेगा. 

ये राशि वाले विवादित मामलों से रहें दूर, बेवजह बढ़ेगा तनाव, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Today Rashifal in Hindi 2023: शनिवार का दिन कर्क राशि के लोगों को कई नई जिम्मेदारियां दे सकता है. इसके चलते आपको कार्यस्थल को पहले की अपेक्षा अधिक समय देना पड़ सकता है. वहीं मकर राशि के व्यापारी वर्ग को बड़े निवेश से बचते हुए छोटे निवेश करने चाहिए. आइए जानते हैं सभी राशि वालों के लिए शनिवार का दिन कैसा रहेगा. 

मेष - इस राशि के लोगों की सही मार्ग पर चलने की आदत उनके लिए मुश्किलें भी खड़ी कर सकती है, उच्च अधिकारियों के साथ हुई नोकझोंक से आपका करियर प्रभावित हो सकता है. व्यापारिक मामलों में भाग दौड़ अधिक रहेगी, जिसका असर थकान के रूप में देखने को मिलेगा. युवा वर्ग को इमोशनल होकर नहीं बल्कि प्रैक्टिकल होकर सोचना होगा, क्योंकि भावुक बनाकर लोग आपके विश्वास के साथ खेल सकते हैं. परिवार में सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे, आप भी उनकी जरूरत को पूरा करने के लिए आगे खड़े नज़र आएंगे. सेहत की बात करें तो काम का तनाव सुस्ती महसूस करा सकता है.

वृष - वृष राशि के लोग ऑफिस की नियमावली का पालन करें, ऑफिस में सही समय पर उपस्थित होकर अपना नाम गुड बुक में शामिल करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको विरोधियों के प्रोपेगेंडा से बचने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग सोची हुई सफलता न मिलने पर कुछ कुंठित महसूस कर सकते हैं, इस तरह की नकारात्मक बातों से खुद को दूर रखना है. घर के आस-पास कचरा या गंदगी न इकट्ठा होने दें, अन्यथा घर के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. सेहत में स्थितियां अनुकूल हैं, फिर भी आप दिनचर्या का पालन करें और योग, प्राणायाम करना तो बिल्कुल भी न भूलें.

मिथुन - इस राशि के लोगों को किसी की सफलता से ईर्ष्या नहीं करनी है, ईर्ष्या करने की जगह आप भी आगे बढ़ने का प्रयास करें तो सफल होंगे. जो लोग गिफ्ट आइटम्स सेल करते हैं, उन्हें इसके डिसप्ले पर फोकस करना चाहिए. युवा को तकनीकी ज्ञान  बढ़ाने के लिए कोई कोर्स करना चाहिए. यदि पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई विवाद चल रहा है, तो फैसला आपके पक्ष में होता दिखाई दे रहा है. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कोई भी समस्या पर डॉक्टर की सलाह लें. 

कर्क - कर्क राशि के लोगों पर नई जिम्मेदारियां बढ़ सकती है, जिस वजह से आपको कार्यस्थल को पहले की अपेक्षा अधिक समय देना पड़ सकता है. लोहा व्यापारी को सोच समझकर माल डंप करना है, क्योंकि माल रखने से लेकर  उसे बेचने तक की कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग स्वयं को विश्वास से भरपूर और प्रसन्नचित रखने के प्रयास करें क्योंकि आंतरिक तौर पर प्रसन्न रहने पर ही आपके काम बन सकेंगे. घर वापसी के समय छोटे बच्चों के लिए कुछ मीठा अवश्य लेकर जाएं, इसके साथ ही उनका पसंदीदा भोजन बनाकर उन्हें खुश करने के प्रयास करें. जो लोग जल्दी-जल्दी बीमार हो जाते हैं उन्हें रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने पर फोकस करना है, इसके लिए आपको संतुलित आहार लेना चाहिए.

सिंह - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल डाटा पर पैनी निगाह रखनी होगी अन्यथा कोई सेंध लगा सकता है. हार्डवेयर का कारोबार करने वाले लोग मुनाफे को लेकर सतर्क रहे. युवा वर्ग खुद को भ्रम की स्थिति से बचा कर रखें अन्यथा सोचे गए प्लान को भी कैंसिल कर सकते हैं. यदि घर का ही कोई सदस्य आपके पास आता है, तो आपको न्याय का साथ देते हुए फैसला करना चाहिए. हेल्थ को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचें.

कन्या - कन्या राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बहुत ज्यादा मेल मिलाप से बचना चाहिए, क्योंकि अत्यधिक लगाव आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. व्यापारी वर्ग को हिसाब किताब मजबूत रखने हैं, कानूनी किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए आपको हिसाब किताब का मिलान दैनिक तौर पर कर लेना चाहिए. युवा वर्ग को किसी अजनबी के बजाय अपनों पर अधिक विश्वास रखने की सलाह दी जाती है. बड़े भाइयों के साथ आपके सम्बन्ध काफी अच्छे रहेंगे, जिसका आपको आगे चलकर  लाभ भी होगा. सेहत में कल की भांति आज भी मशीन पर काम करते समय सजग रहना होगा, चोट लगने की आशंका बनी हुई है.

तुला - इस राशि के लोगों के काम पूरे नहीं हो, तो इसके लिए किसी को दोषी न ठहराए बल्कि खुद प्रयास करें. बिजनेस में यदि बिक्री कम हो तो इसे  लेकर ज्यादा परेशान न हो, कारोबार में इस तरह की स्थिति का आना आम बात है. युवा वर्ग बेवजह के कामों की जगह जरूरी कामों में अपना समय और विवेक खर्च करें, जिससे आपको कुछ लाभ मिले. घर के बुजुर्ग बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, उनका ध्यान रखें और उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. मौसम को देखते हुए खुद को और परिवार को सुरक्षित रखें और सेहत से जुड़े सभी नियमों का पालन करें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग कार्यस्थल पर खुद को सकारात्मक बनाए रखें. मन हल्का होगा तो काम करने में मन भी लगेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए दैनिक व्यापार में वृद्धि होगी तो वहीं दूसरी ओर खर्च भी बढ़ेगा. युवा वर्ग को दूसरों के विवादित मामलों से दूर रहने की सलाह दी जाती है, नहीं तो आपके लिए चिंता और परेशानी दोनों ही तैयार हो जाएंगी. आज के दिन की बात करें तो जिम्मेदारियों को पूरा करने में ही खर्च करना पड़ सकता है, काम इतना होगा कि आपको पर्सनल काम भी होल्ड पर रखने पड़ सकते हैं. बच्चों की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा, उनका ठंड से बचाव करें क्योंकि निमोनिया होने की आशंका है.

धनु - इस राशि के लोगों के काम में सटीकता हो इस बात का ध्यान रखें, क्योंकि बॉस काम की जांच करवा सकते हैं. बिजनेस में चल रही रुकावटें आपको परेशान कर सकती है. इधर उधर की बाते विद्यार्थी वर्ग को उनके लक्ष्य से भटका सकती है, वर्तमान समय को देखते हुए लक्ष्य पर फोकस करना जरूरी है. संबंधों को लेकर चल रही उथल-पुथल आपको विचलित कर सकती है, इसलिए बिना किसी देरी के संबंधों की मरम्मत की शुरुआत कर देनी चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

मकर - मकर राशि के लोगों को काम में महिला सहकर्मी का सहयोग मिलेगा, उनके साथ आगे भी तालमेल अच्छे बनाए रखें. व्यापारी वर्ग को बड़े निवेश से बचते हुए छोटे निवेश करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि छोटे निवेश आपको ज्यादा मुनाफा कमाने में मदद करेंगे. विद्यार्थी वर्ग आज के दिन कुछ आलस्य से घिरे नजर आ सकते हैं. परिवार की ओर से आपको  आर्थिक और फिजिकल दोनों ही तरह के सहयोग मिलेंगे. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में जो लोग पहले से हार्ट पेशेंट है उन्हें तनाव मुक्त रहना है, किसी बात की चिंता आपकी सेहत को प्रभावित कर सकती है.

कुंभ - इस राशि के लोगों को अपनी रुचि के हिसाब से नहीं बल्कि संस्थान की जरूरत के हिसाब से काम करना चाहिए. कारोबार के काम से व्यापारी वर्ग को यात्रा करनी पड़ सकती है, यात्रा करने से आपके कई कामों को गति मिलेगी. युवा वर्ग को उम्मीद से आए किसी भी  व्यक्ति को निराश नहीं करना है, थोड़ी ही सही पर मदद करें. पारिवारिक सदस्यों को सेहत संबंधित सुझाव दें इसके साथ उन्हें फिटनेस को मेंटेन करने के लिए मोटिवेट भी करें. सेहत में खांसी और कफ की समस्या घेर सकती है, इसलिए ठंडे पानी या कोल्ड ड्रिंक का सेवन न करें.

मीन - मीन राशि के लोग यदि टीम वर्क कर रहे हैं, तो दिन की शुरुआत में ही काम को लोगों की क्षमता के अनुसार बांट दें. जो लोग ट्रांसपोर्ट का काम कर  रहें है, उन्हें सभी माल की अच्छे से जांच पड़ताल कर  लेनी चाहिए. युवा वर्ग के लिए मौज मस्ती से हटकर अब करियर प्लानिंग करने का समय है, इसलिए कीमती समय को यूं ही बर्बाद न करें. घर की सभी बातों में आपका प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं है, कभी कभी शांति के साथ मामलों को निपटाना भी जरूरी होता है. सेहत की दृष्टि से यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है, इससे संबंधित जरूरी एहतियात बरतें.

Trending news