Surya Gochar 2024: 'ग्रहों के राजा' करने जा रहे हैं गोचर, सूर्य की तरह चमकेगी इन 5 राशि वालों की किस्मत
Advertisement
trendingNow12336857

Surya Gochar 2024: 'ग्रहों के राजा' करने जा रहे हैं गोचर, सूर्य की तरह चमकेगी इन 5 राशि वालों की किस्मत

Sun Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जुलाई माह में सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में कई राशि वालों की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों के लिए ये गोचर विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. 

 

surya gochar 2024

Surya Gochar Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि 16 जुलाई को ग्रहों के राजा सूर्य अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. कर्क राशि में सूर्य का राशि परिवर्तन कर्क संक्रांति कहलाता है. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन का विशेष महत्व होता है. इस दिन किया गया स्नान-दान से व्यक्ति को पुण्य कर्मों की प्राप्ति होती है. सूर्य की चाल में परिवर्तन होने से कई राशि वालों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे. जानें इस दौरान कौन सी 5 राशियां लाभदायी रहने वाली हैं. 

सूर्य गोचर का इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर करियर के लिहाज से बहुत लाभकारी रहने वाला है. इस दौरान ये राशि वाले करियर में तरक्की करेंगे. जीवन में आराम मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. 

Devshayani Ekadashi 2024: देवशयनी एकादशी पर किए ये 5 काम करते हैं चुंबक का काम, चौतरफा होगा धन आगमन
 

वृषभ राशि 

बता दें कि इस राशि के तीसरे भाव में सूर्य गोचर कर आपके लिए लाभकारी परिणाम देने वाले हैं. करियर के लिहाज से भी ये समय अच्छा है. इस अवधि में खूब धन कमाएंगे. रिश्तों में मजबूती आएगी. वहीं इस समय परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के दूसरे भाव में सूर्य का गोचर होने जा रहा है. इस समय करियर के मामले में अच्छा रहेगा. इस अवधि में नौकरीपेशा लोगों को भी प्रमोशन मिल सकता है. सेहत के लिहाज से भी ये समय अच्छा रहेगा. 

Mysterious Temple: भारत के 7 ऐसे मंदिर जहां आज भी होती है अविश्वसनीय घटनाएं, कोई नहीं जान पाया इनका कारण
 

सिंह राशि

बता दें कि इस राशि के बाहरवें भाव सूर्य गोचर करने जा रहे हैं. ये समय आपके लिए व्यवसायिक लिहाज से अच्छा रहने वाला है. हालांकी इस समय प्रतिस्पर्धा से आपको थोड़ा नुकसान हो सकता है. धन की दृष्टि से ये समय अच्छा रहेगा. धन के मामले में लाभ होगा. विदेश में काम करने की इच्छा इस अवधि में सफल हो  सकते हैं. 

वृश्चिक राशि

इस राशि के दशम भाव में सूर्य गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं होगा. नौकरी में नए अवसर मिलेंगे. लेकन काम को लेकर सचेत रहना होगा. वहीं, आर्थिक स्थिति की बात करें तो इस समय धन लाभ हो सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
   

Trending news