Advertisement
trendingPhotos2010040
photoDetails1hindi

Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन करें ये 4 उपाय, जीवन में होगी सफलता और तरक्की की प्राप्ति

Guruwar ke Upay: हिंदू धर्म में हर एक दिन काफी खास माना जाता है. हर दिन के लिए खास उपाय बताए जाते हैं. इन उपाय को करने से आप जीवन में सुख-शांति धन-वैभव प्राप्त कर सकते हैं. आज हम बात कर रहे हैं गुरुवार के दिन करने वाले उपायों के बारे में. 

 

पीले फलों का दान

1/4
पीले फलों का दान

गुरुवार के दिन पीले फल दान करना काफी शुभ माना जाता है. इससे कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है. ऐसा करने से बृहस्पति जी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी. आप गरीबों में या फिर जरूरतमंद लोगों को पीले फल का दान कर सकते हैं.

 

घी का दीपक

2/4
घी का दीपक

भगवान विष्णु का आशीर्वाद पाने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं. सुबह स्नान कर विष्णु जी की पूजा करें और उनके सामने घी का दीपक जलाएं. आप रुई बाती की जगह कलावे का इस्तेमाल करें. इससे सुख-शांति का माहौल बना रहेगा.

 

विष्णु चालीसा का पाठ करें

3/4
विष्णु चालीसा का पाठ करें

गुरुवार के दिन विष्णु चालीसा का पाठ करना काफी शुभ माना जाता है. ऐसा करने से आपसे भगवान विष्षु प्रसन्न होंगे और सफलता-तरक्की का मार्ग दिखाएंगे. पाठ करने के बाद मिठाई का भोग जरूर लगाएं.

 

दूध और केसर का उपाय

4/4
दूध और केसर का उपाय

गुरुवार की रात को आप केसर और दूध की खीर बनाएं. सबसे पहले खीर का भोग भगवान विष्णु को लगाएं और फिर पूरे परिवार में बांट दें. ऐसा करने से घर के सदस्यों के बीच प्रेम और सुख-शांति का वास होगा.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़