Advertisement
trendingPhotos2046790
photoDetails1hindi

घर में लॉफिंग बुद्धा रखने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, पैसों के आगमन की जगह कहीं झेलनी न पड़ जाए धन हानि

Laughing Buddha vastu tips फेंगशुई के अनुसार घर में किस प्रकार के लाफिंग बुद्धा को रखने से कैसे लाभ मिलेंगे इसके बारे में विस्तार में बताया गया है . इतना ही नहीं उन्हें किस दिशा में रखना शुभ होता है, यह भी बताया गया है .

 

फेंगशुई में लॉफिंग बुद्धा के लाभ

1/5
फेंगशुई में लॉफिंग बुद्धा के लाभ

फेंगशुई में कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें घर में रखना शुभ माना गया है . इन्हीं में से एक है लाफिंग बुद्धा . इसे घर में रखने से ना केवल पैसों की परेशानी दूर होती है बल्कि इससे कई चमत्कारी लाभ की प्राप्ति होती है. इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि फेंगशुई की किस प्रकार की मूर्ति क्या क्या लाभ दे सकती है . आइए फेंगशुई के अनुसार विस्तार में इसके बारे में जानें .

फेंगशुई में जानें लाफिंग बुद्धा रखने के लाभ

2/5
फेंगशुई में जानें लाफिंग बुद्धा रखने के लाभ

फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा को रखने से पैसों की तंगी दूर होने लगती है . इतना ही नहीं जिस घर में लाफिंग बुद्धा होता है वहां के सदस्यों की तरक्की होने लगती है . बता दें कि लाफिंग बुद्धा को घर में लाने से खुशहाली आ जाती है . साथ ही पूरे घर में सुख और शांति का वास बना रहता है. लॉफिंग बुद्धा को जैसे ही घर में लाते हैं तो व्यक्ति के हर प्रकार के कष्ट दूर होने लगते हैं . यदि व्यक्ति को किसी भी प्रकार की चिंता है तो लाफिंग बुद्धा की सकारात्मकता इसे पल भर में दूर कर देगी .

जानें घर में लाएं कैसा लॉफिंग बुद्धा

3/5
जानें घर में लाएं कैसा लॉफिंग बुद्धा

बाजार में वैसे तो कई प्रकार के लाफिंग बुद्धा मिलने लगे हैं . पर किस प्रकार के लाफिंग बुद्धा को घर में लाना चाहिए, इसके बारे में जानते हैं . फेंगशुई के अनुसार बच्चों के साथ खेलते हुए लाफिंग बुद्धा सुख और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है . वहीं अगर घर में बैठे हुए लाफिंग बुद्धा को लाया जाए तो यह स्थिरता और सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है .

लॉफिंग बुद्धा को रखने की सही दिशा

4/5
लॉफिंग बुद्धा को रखने की सही दिशा

फेंगशुई के अनुसार घर में केवल लाफिंग बुद्धा को लाना ही नहीं बल्कि उसे सही दिशा में रखने के बारे में भी बताया गया है . दरअसल इनकी सही दिशा में रहने से ही ये सभी लाभ की प्राप्ति होती है . बता दें कि फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा को घर की उत्तर पूर्व दिशा में रखना शुभ होता है.

 

ध्यान न रखने पर होगा ये नुकसान

5/5
ध्यान न रखने पर होगा ये नुकसान

अगर आप घर में लॉफिंग बुद्धा रख रहे हैं, लेकिन फेंगशुई के इन नियमों का पालन नहीं कर रहे, तो ये आपके लिए फायदे की जगह नुकसानदेह हो सकता है. जी हां, जानकारो का कहना है कि सही दिशा और सही दिशा, सही साइज आदि का ध्यान न रखने पर व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़