Advertisement
trendingPhotos2214978
photoDetails1hindi

Aaj ka Rashifal: सोमवार को बनेगा राजभंग योग, मेष समेत ये राशि बरतें सावधानी, पढ़ें 22 अप्रैल का राशिफल

Aaj ka Rashifal, 22 April 2024: सोमवार यानी 22 अप्रैल को चंद्रमा कन्या राशि में रहेंगे, इस दिन हस्त नक्षत्र के साथ हर्षण योग का निर्माण हो रहा है. चंद्रमा और .तु का साथ कन्या राशि के लोगों के मन में कुछ अज्ञात भय पैदा कर सकता है. इसी के साथ बुध के नीच और शुक्र के उच्च होने से राजभंग योग बनेगा. आइए जानते हैं मेष से मीन वालों का कैसा रहेगा सोमवार का दिन. पढ़ें दैनिक राशिफल

1. मेष राशि

1/12
1. मेष राशि

मेष राशि के लोगों के ऊपर कम समय में कार्यों को कैसे भी करके पूरा करने की जिम्मेदारी आ सकती है. शत्रुओं को खुद से कम नहीं समझना है, अन्यथा वह आपको बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंचा सकते हैं. युवा वर्ग मन में कोई बात न रखें, क्योंकि मन की कुंठा शरीर के लिए हानिकारक साबित हो सकती है. दुर्घटना होने की आशंका है, अपना हर एक काम बहुत सावधानी के साथ करें.

2. वृष राशि

2/12
2. वृष राशि

वर्कलोड को सभी के साथ बांटना ज्यादा सही होगा बजाए इसके कि आप अकेले ही सारा भार उठाएं. कारोबार में यदि जल्दबाजी की तो बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. पार्टनर को आपसे या आपको उनसे जो भी नाराजगी थी, वह दूर होगी. सेहत का ध्यान रखें और गर्मी से बचाव भी करें, क्योंकि मौसम में तेजी से बदलाव के चलते सेहत खराब हो सकती है.

 

3. मिथुन राशि

3/12
3. मिथुन राशि

इस राशि के लोग कम समय में ज्यादा काम कैसे किया जाए इस पर फोकस करेंगे. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, वाणी के माध्यम से बड़ी डील क्रेक कर सकेंगे. युवा वर्ग के महिला मित्र के साथ संबंध मजबूत होंगे या फिर आप किसी महिला की ओर दोस्ती का हाथ भी बढ़ा सकते हैं. स्किन केयर करनी है, घरेलू उपचार भी करते रहें और धूप से बचाव तो करना ही है.

 

4. कर्क राशि

4/12
4. कर्क राशि

कर्क राशि जो लोग टेक्निकल कार्यों को संभालते हैं, आज उन्हें अपने कार्यों के लिए प्रशंसा मिलने वाली है. इस दिन उधारी पर माल देने से रकम फंस सकती है. युवा वर्ग को नेगेटिव विचारों से दूर रहना है. मित्रों और जीवनसाथी के प्रति समर्पण भाव दिखाई देगा. छोटी बीमारी को हल्के में न ले,अन्यथा लापरवाही बीमारी को कब विकराल बना देगी आपको पता भी नहीं चलेगा.

5. सिंह राशि

5/12
5. सिंह राशि

इस राशि के लोगों में  सकारात्मक ऊर्जा की कमी नहीं है, इसलिए कर्मक्षेत्र में इसका सदुपयोग करें. अपनी कमियों पर अफसोस करने के बजाए उसे जानकर सुधारने का प्रयास करें. संतान या जीवनसाथी में से किसी एक की सेहत प्रभावित हो सकती है. तरल पदार्थों का सेवन करते रहे, थोड़ी थोड़ी देर में पानी पीते रहना है क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत होने की आशंका है.

 

6. कन्या राशि

6/12
6. कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों को करियर को लेकर अज्ञात भय परेशान कर सकता है. निवेश एक साथ न करके थोड़ी थोड़ी मात्रा में लगाएं, क्योंकि एक साथ रकम लगाने से धन डूबने की आशंका ज्यादा है. यदि आज के दिन कोई एग्जाम या टेस्ट है तो उसमें आप अच्छा स्कोर करेंगे, ग्रहों की स्थिति कुछ इस ओर इशारा कर रही है. रात के भोजन में चिकनाई युक्त खाद्य-पदार्थ का सेवन करने से बचना है.

 

7. तुला राशि

7/12
7. तुला राशि

इस राशि के महिलाओं के लिए दिन बेहद उत्तम है, काम की प्रशंसा होगी साथ ही अन्य लोगों को भी आपका उदाहरण भी दिया जा सकता है. व्यापारी वर्ग धन के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. समाजसेवी युवा के लिए आज का दिन बहुत ही खास रहने वाला है. जिन लोगों को शुगर लो रहता है, उनको खान-पान व दवाइयों का नियमित रूप से सेवन करना चाहिए.

8. वृश्चिक राशि

8/12
8. वृश्चिक राशि

व्यापारिक मामलों में यदि कोई विवाद चल रहा है, तो स्थिति आपके पक्ष में आती हुए दिखाई दे रही है. युवा वर्ग में  प्रतिभा की कमी नहीं है, बस इसका सही दिशा में और सही समय में प्रयोग करना है. काम करते वक्त सतर्कता बरतें, क्योंकि चोटिल होने की आशंका लग रही है और रक्त भी ज्यादा बह सकता है.

 

9. धनु राशि

9/12
9. धनु राशि

इस राशि के लोगों के क्रोध का सामना जूनियर को करना पड़ सकता है, अच्छा होगा कि आप अपने नेगेटिव ऊर्जा पर कंट्रोल करें. समय पर कार्य पूरे न हो पाने से युवा वर्ग निराश हो सकते हैं.  महिलाओं को पारिवारिक आयोजन में सभी की ओर से सकारात्मक प्रोत्साहन मिलेगा. मन की चोट शारीरिक चोट से कम नहीं है, अहंकार के चलते आपका बड़ा अपमान हो सकता है.

10. मकर राशि

10/12
10. मकर राशि

मकर राशि के लोग ध्यान केंद्रित करके ऑफिशियल कार्य करें, अन्यथा कार्य खराब हो सकते हैं. इलेक्ट्रिक डिवाइस के सामानों का व्यापार करने वाले लोगों को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कुछ अच्छे और लुभावने ऑफर देने चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए रोग से ग्रसित हो सकते हैं, आराम करें वरना स्वास्थ्य ठीक होने में समय लग सकता है.

 

11. कुंभ राशि

11/12
11. कुंभ राशि

इस राशि के लोग सुबह के समय का सदुपयोग करें, आपके अधिकांश काम इस वक्त पूरे हो सकेंगे. कर्मचारियों को लेकर ढिलाई मत दिखाए अन्यथा वह काम को लेकर आना-कानी कर सकते हैं. जीवनसाथी का जिद्दी स्वभाव आपसे अपने मन के काम पूरा कराने में सफल रहेगा. चिंता करेंगे, जिस कारण मन तो दुखी होगा ही साथ ही स्वास्थ्य भी कुछ प्रभावित होगा.

12. मीन राशि

12/12
12. मीन राशि

मीन राशि के लोगों के सीनियर पद पर कार्यरत लोगों को ऐसा लगेगा कि उनके बताए अनुसार कार्य नहीं हो रहे है, जिस कारण क्रोध भी आ सकता है. व्यापारी वर्ग अभी तक जिन कार्यों को लेकर परेशान थे, उन पर पकड़ बनेगी और उसे पूरा कर सकेंगे. सेहत आज के दिन अनुकूल रहेगी, बस दिनचर्या में कोई बदलाव न करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़