Rashifal March 2024: मार्च में मिथुन-कर्क राशि वालों की होगी चांदी, पढ़ें मेष से मीन तक का मासिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12130863

Rashifal March 2024: मार्च में मिथुन-कर्क राशि वालों की होगी चांदी, पढ़ें मेष से मीन तक का मासिक राशिफल

March Horoscope 2024: मार्च महीने में सूर्य गोचर करके राहु के साथ ग्रहण योग बनाएंगे. इसके अलावा बुध, शुक्र गोचर और शनि उदय भी होगा. इन ग्रह गोचर के आधार पर मार्च 2024 का मासिक राशिफल जानिए. 

Rashifal March 2024: मार्च में मिथुन-कर्क राशि वालों की होगी चांदी, पढ़ें मेष से मीन तक का मासिक राशिफल

Masik Rashifal March 2024: ज्‍योतिष की नजर से मार्च महीना बहुत खास रहने वाला है. इस महीने में सूर्य, बुध, शुक्र और शनि जैसे अहम ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन हो रहा है. इन ग्रह गोचर का राशियों पर शुभ-अशुभ असर पड़ेगा. आइए जानते हैं कि मासिक राशिफल के अनुसार मार्च का महीना सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष - मेष राशि के लोगों को बड़े डिसीजन हों या फिर इंपॉर्टेंट मीटिंग सभी में अच्छे परिणाम मिलने की संभावनाएं बनती दिख रही हैं.  मार्च माह में घरेलू शांति को अधिक महत्व दें क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति घरेलू सुख शांति भंग कर सकती है.  रिस्क लेने की क्षमता कम होगी किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से पहले मन में भय आएगा. सेहत में हाथों की केयर करें.

वृष - इस राशि के व्यापारिक वर्ग के लिए लाभ और हानि को तय करने के जितने भी पैमाने  हैं, वह सब आपके फेवर में हैं. व्यवसाय के क्षेत्र में कुछ असाधारण परिश्रम करना पड़ सकता है. पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. माह के अंत में सिर दर्द की समस्या को लेकर चिंतित नजर आएंगे. 

मिथुन - मिथुन राशि  के लोग  माह के अंतिम सप्ताह में न केवल बड़े कौशल के साथ आर्थिक समस्या को हल करेंगे, बल्कि  किसी नए व्यवसाय की तरफ कदम बढ़ाएंगे और लाभ अर्जित करने में सफल होंगे. युवाओं की विवाह की बातें चलेंगी या जो विवाहित हैं उनके विवाहित जीवन में सक्रियता बढ़ जाएगी. पिता का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, दुर्भाग्यवश पिता यदि इस दुनिया में नहीं हैं तो उनको याद कर प्रत्येक दिन प्रणाम करना होगा. सेहत सामान्य रहेगी.

कर्क - इस राशि के लोगों आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए अत्यधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं. किसी के प्रति द्वेश की भावना को पनपने न दें. रिश्तों में किसी बात को लेकर तनाव चल रहा है तो इस माह एक दूसरे को स्पेस दें, और ध्यान रहें मानसिक शांति आपके लिए अति आवश्यक है. हेल्थ में वजन पर कंट्रोल करना आपका फिटनेस मूल मंत्र होना चाहिए.

सिंह - सिंह राशि वालों का इस महीने कामकाज में मन नहीं लग सकता है और किसी मामले को लेकर घोर अनिश्चय की स्थिति में रह सकते हैं. इस माह आशंका है कि तेज गति के कार्य करते समय कुछ जरूरी तथ्य छूट सकते हैं. न्याय व्यवस्था और फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिए माह शुभ रहेगा. सेहत में दांतों से जुड़ी कोई समस्या उभरकर सामने आ सकती है, जिसको लेकर लापरवाही नहीं करनी है.

कन्या - इस राशि के व्यापारी वर्ग मार्केट की चाल को समझ कर शेयर बाजार में निवेश करेंगे तो लाभ होगा. पिता के अनुशासित व्यवहार से कुछ परेशान हो सकते हैं. दाम्पत्य सम्बन्ध मजबूत रहेंगे, जीवनसाथी को कर्मक्षेत्र में मदद करनी चाहिए. पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति सजग रहने की आवश्यकता पड़ेगी.

तुला - तुला राशि के लोग नौकरी में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए काफी मेहनत करेंगे, जिसका उन्हें अच्छा रिस्पांस मिलेगा.अभिभावक बच्चों के स्वभाव पर ध्यान रखें, वह झूठ बोल सकते हैं. मानसिक स्थिति काफी सकारात्मक रहेगी. माह के मध्य में धन अधिक खर्च हो सकता है. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूरा करने के लिए अधिक भागदौड़ करनी चाहिए. फिटनेस को लेकर सतर्क रहें और जरूरी एक्सरसाइज भी करते रहें.

वृश्चिक - इस राशि की महिलाएं  जो व्यापार संभालती है, उन्हें कई यात्रा करनी पड़ सकती है. काम ही आपका आनंद है. घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद भी आपको प्राप्त होगा. काम नहीं बन रहे हैं तो मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करें. स्वास्थ्य में उन लोगों को बहुत ज्यादा सचेत रहना चाहिए जो ओवरवेट हैं या जिनको हृदय रोग है क्योंकि यह समय कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने वाला चल रहा है. 

धनु - धनु राशि के लोग कार्यों को आसान बनाने के लिए सीनियर की राय जरूर लें. सोसाइटी में कोई देवी यज्ञ या देवी से संबंधित कोई कार्यक्रम हो रहा हो तो उसमें अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान करें. कॉन्फिडेंस का लेवल कम रहेगा लेकिन 12 तारीख के बाद से आत्मबल मजबूत होता नजर आ रहा है.  संभावनाओं के द्वार खुलेंगे, शत्रु भी आपके साथ अच्छा व्यवहार कर सकते हैं. बीपी पेशेंट को छोटी-छोटी बातों पर बहुत ज्यादा चिंतन मनन नहीं करना है.

मकर - इन लोगों को टीम वर्क में काम करने से अच्छे परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद है. पैतृक व्यवसाय के मामलों में भी अपनों के बीच कुछ कड़वाहट का सामना करना पड़ेगा. नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक करना आपकी सेहत के लिए सर्वोत्तम रहेगा. वृद्ध महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखें. 

कुंभ - कुंभ राशि वालों को घर की कीमती वस्तुओं का विक्रय करने से बचना है. हाथ समेट कर ही कार्य करें. घर में तरह-तरह की आलोचनात्मक बातें होंगी, जिन्हें एक कान से सुनकर दूसरे कान से निकालना होगा नहीं तो यह समस्या वाद-विवादों में बदल सकती है. जीवनसाथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना है. सेहत में खानपान अच्छा रखें क्योंकि आईसाइट वीक होने की आशंका  लग रही है.

मीन - इन लोगों को पूरे माह लक्ष्य साधकर रखने की सलाह है, अपना फोकस बढ़ाने के लिए अच्छी पुस्तकें पढ़ें जो आपको प्रोत्साहित करें. यदि आप लोन लेने के इच्छुक है तो उसमें सफलता मिल सकती है. बाहर की कंपनियों से व्यापार बढ़ेगा और उससे धनार्जन कर पाएंगे. इस राशि के छोटे बच्चों को वायरस से बचाकर रखने की सलाह है. 

Trending news