Money Astro Tips: तेजी से खाली हो रही है तिजोरी? गुपचुप तरीके से कर से लॉकर में रख दें ये 3 चीजें
Advertisement
trendingNow12349303

Money Astro Tips: तेजी से खाली हो रही है तिजोरी? गुपचुप तरीके से कर से लॉकर में रख दें ये 3 चीजें

Maa Lakshmi Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी का वास तिजोरी में होता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में बताए गए तिजोरी संबंधित उपाय व्यक्ति के धनवान बना सकते हैं. तिजोरी में इन 3 चीजों को रखने से मां लक्ष्मी दौड़ी चली आती हैं. 

 

tijori tips for money

Tijori Tips For Money: ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी क प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है. आज के समय में हर व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहता है. इसके लिए वे दिन-रात कड़ी मेहनत करता है लेकिन कई बार भाग्य का साथ न मिल पाने के कारण व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा नहीं मिल पाती है. वहीं, कुछ लोगों की तिजोरी में पैसा टिक नहीं पाता. 

वास्तु शास्त्र में ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमा कर व्यक्ति को अमीर बनने में समय नहीं लगेगा. इन उपायों को विधिपूर्वक करने से व्यक्ति की तिजोर कभी खाली नहीं होती. ज्योतिषीयों के अनुसार तिजोरी ऐसी चीज है, जो मां लक्ष्मी को प्रेरित करती है.  इसलिए वास्तु के अनुसार मां लक्ष्मी को आकर्षित करने और उनकी कृपा बनाए रखने के लिए तिजोरी में गुपचुप तरीके से ये 3 चीजें रख सकते हैं. ऐसा करने से व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होगी.  

Budget 2024: बिहार के विष्‍णुपद मंदिर में रखे हैं श्रीहरि के चरण! बजट में हुआ इससे जुड़ा बड़ा ऐलान
 

तिजोरी में चुपके से रख दें ये चीजें

मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने और उन्हें आकर्षित करने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में कुछ चीजों को रखने से लाभ होता है. तिजोरी में चुपके से छोटी-छोटी कौड़ी रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. शास्त्रों में कौड़ियों को बहुत ही शुभ माना गया है. बता दें कि ये मां लक्ष्मी को बहुत पसंद हैं. 

वास्तु जानकारों के अनुसार मां लक्ष्मी का बेहद प्रिय शंख भी तिजोरी में रखा जा सकता है. मान्यता है कि शंख की उत्पत्ति समुद्र मंथन के दौरान हुई थी और ये मां लक्ष्मी को काफी प्रिय है. इस सामग्री को तिजोरी में रखते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि किसी को भी इसकी भनक न लगे. 

Dhan Kuber: बर्बाद कर देती है धन के देवता की नाराजगी, ये 5 अशुभ घटनाएं देती हैं धन समाप्ती का संकेत

  
तिजोरी में रखें चावल

इसके अलावा, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए तिजोरी में चावल भी रखे जा सकते हैं. मान्यता है कि चावल भी मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं. इन तीनों चीजों को तिजोरी में रखने से तिजोरी में पैसे आने शुरू हो जाते हैं. इसके साथ ही, तिजोरी में पैसे लंबे समय तक टिके रहेंगे. यानी बरकत होने लगेगी. फिजूल खर्च से छुटकारा मिल जाएगा. वहीं, अगर खर्च होंगे भी तो आपको पैसों की कमी नहीं रहेगी.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news