Aaj Ka Rashifal 20 March: कन्या-तुला राशि के व्यापारी पैसों को लेकर बरतें खास सावधानी, पढ़ें मेष से मीन का कैसा रहेगा दिन
Advertisement
trendingNow12165092

Aaj Ka Rashifal 20 March: कन्या-तुला राशि के व्यापारी पैसों को लेकर बरतें खास सावधानी, पढ़ें मेष से मीन का कैसा रहेगा दिन

Aaj Ka Rashifal 20 मार्च 2024:  ग्रह और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. आज 20 मार्च को कन्या और तुला राशि के व्यापारी वर्ग को थोड़ा सतर्क रहने की खास जरूरत है. पैसों का लेन-देन करते समय थोड़ा सोचसमझ कर फैसला लें. जानें मेष से मीन राशि वालों का दिन कैसा रहेगा. 

 

aaj ka rashifal 20 march 2024

Aaj Ka Rashifal 20 मार्च 2024: बुधवार 20 मार्च को चंद्र कर्क राशि में गोचर करेंगे जिसके फलस्वरूप सिंह राशि के लोग करियर में फोकस बढ़ाएं और समय-समय पर उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन भी लेते रहें वहीं कुंभ राशि के प्रखर बुद्धि का प्रयोग करते हुए व्यापारिक समस्याओं का निदान ढूंढने में आगे रहेंगे. 

मेष - इस राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा, जिस वजह से आप मुश्किल काम भी पूरा करने में सफल रहेंगे. बर्तन का कारोबार करने वाले निराश न हों, आने वाले दिनों में आपके लिए स्थितियां अनुकूल होने वाली है. युवा वर्ग आज एक ही बात को लेकर कई बार विचार बदल सकते हैं, कभी आपकी हां होगी तो कभी न. जीवनसाथी के पास वर्कलोड होने के बाद भी आपको पर्याप्त समय देंगे, आपके बीच तालमेल अच्छा रहेगा. सेहत ठीक रहेगी, अपनी ओर से ऐसी कोई लापरवाही मत बरते जिसकी वजह से स्वास्थ्य खराब हो.

वृष - वृष राशि के लोगों को हालात या काम अपने अनुभव को देखते हुए कुछ अलग लग सकते हैं. जो लोग फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं, उन्हें कुछ  ऐसे ऑर्डर मिलेंगे जो अच्छे मुनाफे के साथ प्रशंसा दिलाने में भी मदद करेंगे. पार्टनर के साथ कुछ मिस अंडरस्टैंडिंग होने की आशंका है, यदि आप अपनी ओर से अलर्ट रहेंगे तो बात बढ़ने देने से रोक पाएंगे. आर्थिक मामलों में आपके दोस्त और पड़ोसी आज मददगार बनेंगे, उनकी राय को महत्व दें. कठिन परिश्रम करने के लिए हेल्थ भी ठीक रहेगी, पेंडिंग कामों को पूरा करने की योजना बना सकते हैं.

मिथुन - इस राशि के लोग अहंकार नहीं दिखाना है, बल्कि फलदार वृक्ष की भांति विनम्र होना है और सभी लोगों के साथ तालमेल बनाकर चलना है. पैतृक व्यापार संभालते है तो  लाभ होने के आसार है. युवा वर्ग दिन की शुरुआत गणेश जी के जाप से करें, जितना ज्यादा मन अध्यात्मिक कार्यों में लगाएंगे मन उतना ही शांत रहेगा. पार्टनर के साथ ट्यूनिंग अच्छी होगी, आज आपकी सभी बातों को स्वीकारा जा सकता है. हेल्थ में क्रोध अधिक आएगा, जिसके चलते छोटी छोटी खुशियां आकर चली भी जाएगी और आपको पता भी नहीं चलेगा.

कर्क - कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को पुरानी फाइलें या डाटा ऑफिशियल काम में मदद आएगा. व्यापारी वर्ग को अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है, पुराने किसी निवेश से लाभ मिल सकता है. पढ़ाई में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, जब जब पढ़ाई करने बैठेंगे तब तब कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगों की विवाह की बात चल रही थी और संभावना यह भी थी कि बात बन जाएगी, उनको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. आज पदयात्रा ज्यादा करनी पड़ सकती है, हो  सकता है  रास्ते में कहीं वाहन खराब हो जाए या साधन न मिलने से चलना ज्यादा पड़े, जिस वजह से पैर में दर्द हो सकता है.

सिंह - सिंह राशि के लोग करियर में फोकस बढ़ाएं और समय-समय पर उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन भी लेते रहें. व्यापारी वर्ग को अपने नियम शर्तों के साथ समझौता करने से बचना चाहिए, लाभ के लिए तो ऐसा कतई न करें. कपल्स प्रेम विवाह करने का विचार बना सकते हैं, मन की बात वह घर में भी कहने का विचार बना सकते हैं. परिवार में कोई कार्यक्रम है तो उसमें आपको बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. सेहत में कमर से निचले हिस्से में दर्द या अन्य किसी तरह की समस्या होने की आशंका है. 

कन्या - कन्या राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो उन्हें सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त बुद्धि और चतुराई दिखाने की ज़रूरत होगी. व्यापारी वर्ग कोई बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पहलुओं पर अच्छी तरह विचार-विमर्श कर लें. युवा वर्ग के लिए दिन सामान्य है, फालतू के कामों की जगह जरूरी कामों पर फोकस करें. संतान के कमजोर विषयों को ठीक करने के लिए ट्यूशन लगाना उत्तम रहेगा. हेल्थ में हृदय रोगियों को अधिक चिंता करने से बचना होगा अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

तुला - इस राशि के लोग ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आजीविका के क्षेत्र में टार्गेट पूरे करने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग टैक्स से जुड़े कागज पूरे रखें, अनियमितता की सूरत में भारी जुर्माना भुगतना पड़ सकता है. ऐसे लोग जो उच्च शिक्षा के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार के लिहाज से दिन शांतिपूर्ण होगा, सभी का सहयोग मिलेगा. हेल्थ में बाहर के बने खाद्य पदार्थों का सेवन न करें इससे आपको डिहाइड्रेशन हो सकता है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जो  लोग स्टोर मैनेजर है, उन्हें स्टॉक पर बराबर नजर बनाए रखनी होगी, क्योंकि माल सार्टेज होने की आशंका है. कारोबारियों को बड़ाऑफर  मिलेगा, कोई बड़ी डील भी फाइनल हो सकती है. युवा वर्ग  आउटिंग के लिए रेस्टोरेंट या रिजॉर्ट जाना चाहते हैं, तो पूरे परिवार के साथ जाकर लंच या डिनर कर सकते हैं. परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद या तर्क-वितर्क से माहौल अशांत हो सकता है. सेहत में कान से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इस ओर अलर्ट रहें.

धनु - धनु राशि के लोगों पर ऑफिस के कामकाज को लेकर जिम्मेदारी बढ़ने पर अधिक समय देना पड़ सकता है. व्यापारिक गलतियां करने से बचना होगा, क्योंकि आज के दिन की गई गलती बड़ा नुकसान करा सकती है. युवा वर्ग पार्टनर की शिकायत को दूर करने के प्रयास करेंगे, दिन के अंत तक पार्टनर यदि रूठी हुई हैं तो मान जाएंगी. बहन के स्वास्थ्य की केयर करनी होगी, उन्हें भी सेहत से जुड़ी कुछ टिप्स भी दे, जिससे वह अपना ध्यान रख सकें. सेहत की दृष्टि से वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी है, क्योंकि चोट  लगने की आशंका है.

मकर - मकर राशि के जिन लोगों की टारगेट और कमीशन बेस्ड नौकरी है, उनके कार्यों में कुछ सुस्ती देखने को मिल सकती है. जो लोग डेयरी का काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग मनोरंजन के लिए खेलकूद का सहारा भी ले सकते हैं, इससे आप शारीरिक रूप से फिट रहने के साथ मानसिक रूप से भी हल्का महसूस करेंगे. धन व्यय होने के योग है, आपके छोटे भाई बहन  भी आपसे आर्थिक मदद के लिए बोल सकते हैं. सेहत में स्किन का ध्यान रखना है, इंफेक्शन होने की आशंका है अपना ध्यान रखें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोग बॉस का मूड देखकर ही उनसे सवाल जवाब करें, अन्यथा आपके लॉजिकल क्वेश्चन पर भी उन्हें क्रोध आ  सकता है. प्रखर बुद्धि का प्रयोग करते हुए व्यापारिक समस्याओं का निदान ढूंढने में आगे रहेंगे. जो आपके क्लोज फ्रेंड है, उनके साथ हुई छोटी मोटी नोकझोंक को दिल पर न लगाएं, अन्यथा बात बिगड़ सकती है. दांपत्य जीवन का तालमेल कुछ बिगड़ सकता है, गुस्से में कुछ मुंह से ऐसा निकल  सकता है जो आपके साथी को पसंद नहीं आएगा. सेहत में फिटनेस को लेकर एक्टिव रहना है, दिनचर्या में सूर्य नमस्कार जोड़ना है साथ ही सुबह जल्दी उठने की आदत भी डालनी है.

मीन - मीन राशि के लोगों का कार्यस्थल पर कंपटीशन बढ़ सकता है, कंपटीशन में  बेहद खास सहकर्मी भी खड़ा मिल सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, वह लोग पार्टनरशिप को  आगे बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं. जो युवा रिलेशन को लेकर कमिटेड है, वह आज पार्टनर को लेकर काफी इमोशनल हो सकते हैं. भाई और भाई के संतान से व्यवहार अच्छा रखें, आप सभी के बीच तालमेल बने रहना बहुत जरूरी है. सेहत की बात करें तो हड्डी पर चोट लग सकती है, या कैल्शियम की कमी होने से हड्डियों का दर्द भी परेशान कर सकता है.

 

Trending news