मीन राशि में हुआ 4 ग्रहों का मिलन, सिंह समेत इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ और होगा बंपर लाभ
Advertisement
trendingNow12198021

मीन राशि में हुआ 4 ग्रहों का मिलन, सिंह समेत इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ और होगा बंपर लाभ

Grah Gochar 2024: मीन राशि में पहले से सूर्य, शुक्र और राहु विराजमान हैं. इसके बाद बुध के मीन राशि में प्रवेश करने से कई राजयोग का निर्माण हुआ है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि में लक्ष्मी नारायण योग, बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ है.

मीन राशि में हुआ 4 ग्रहों का मिलन, सिंह समेत इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ और होगा बंपर लाभ

Mercury Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र में अप्रैल का महीना काफी महत्वपूर्ण है. इस महीने में कई बड़े ग्रहों ने अपनी राशि परिवर्तन किया है. ग्रहों की राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों के लोगों पर पड़ता है. ज्योतिष गणना के अनुसार 9 अप्रैल यानी कल रात 9 बजकर 30 मिनट पर ग्रहों के राजकुमार बुध ने मीन राशि में प्रवेश किया है. 

 

मीन राशि में 4 ग्रहों का मिलन
मीन राशि में पहले से सूर्य, शुक्र और राहु विराजमान हैं. इसके बाद बुध के मीन राशि में प्रवेश करने से कई राजयोग का निर्माण हुआ है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि में लक्ष्मी नारायण योग, बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ है. ये राजयोग 3 राशियों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. इन राशियों को खूब सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

 

1. मेष राशि
मीन राशि में इन ग्रहों के मिलन से मेष राशि के जातकों को अपार धनलाभ हो सकता है. भाग्य का साथ मिलेगा और कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सफलता की प्राप्ति होगी. नौकरी कर रहे लोगों का प्रमोशन हो सकता है. बॉस या आपके मैनेजर काम की तारीफ कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग हैं. व्यापारियों के लिए भी समय अच्छा है, बड़ी डील्स मिल सकती हैं. 

 

2. सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को सफलता हासिल होगा. धनलाभ के नए सोर्स बनेंगे. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. प्रतियोगिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. निवेश के लिए समय अच्छा है आपको बाद में अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. व्यापारियों को मोटा मुनाफा हो सकता है. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. भाई-बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: Kharmas 2024: कब खत्म होगा खरमास? जानें कब से होगी मांगलिक कार्यों की शुरुआत

 

3. कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों को शुभ समाचार मिलेगी. आय के नए सोर्स बन सकते हैं. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार आएगा. अगर किसी कार्य में आपको बहुत समय से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो उससे छुटकारा मिल सकता है. स्वास्थ्य सही रहेगा. दांपत्य जीवन सुखी होगा. पति-पत्नी के बीच आ रही मुश्किलों से मुक्ति मिलेगी. जिन लोगों की शादी नहीं हुई हैं उन्हें कही से रिश्ता आ सकता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news