संभलकर रहें धनु राशि के लोग, आपके किसी काम से नाराज हो सकते हैं परिवार के वाले; पढ़ें दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12035754

संभलकर रहें धनु राशि के लोग, आपके किसी काम से नाराज हो सकते हैं परिवार के वाले; पढ़ें दैनिक राशिफल

Rashifal 31 December 2023: रविवार का दिन धनु राशि वालों को थोड़ा संभलकर चलना होगा. परिवार वाले आपकी किसी गतिविधि से नाराज हो सकते हैं. जानें कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का 31 दिसंबर 2023, रविवार का दिन. 

 

aaj ka rashifal 2023

31 December 2023 Rashifal: रविवार को सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा, काम करने के साथ साथ मौज मस्ती भी जारी रहेगी वहीं कुंभ राशि के जो लोग होम एप्लायंसेस का काम करते हैं, आज कई ग्राहक सामान की कंप्लेन लेकर आ सकते हैं. 

मेष - मेष राशि के जो लोग मीडिया जगत से जुड़े हैं, उन्हें धमाकेदार स्टोरी कवर करने का मौका मिलेगा जो उनकी पदोन्नति में सहायक बनेगा. व्यापारी वर्ग को बड़े निवेश करने से बचना है, खासकर शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचना होगा. युवा वर्ग का निडर स्वभाव उन्हें कठिन चुनौतियों से लड़ने का हौसला तो देगा ही, साथ ही वह इन मुश्किलों को आसानी से पार कर सकेंगे. माता जी के स्वास्थ्य में कुछ नरमियत देखने को मिल सकती है, लेकिन इसे लेकर आपको बहुत ज्यादा परेशान नहीं होना है. सेहत में बाहर का भोजन करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है, इसलिए घर का बना शुद्ध और शाकाहारी भोजन का ही सेवन करें.

वृष - इस राशि के लोग यदि ऑफिशियल कार्य से जल्दी फ्री हो जाते हैं, तो परिवार और खास तौर पर माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें. ऐसे व्यापारी जो किसी बड़े स्टोर का संचालन करते हैं, उन्हें आज अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. विद्यार्थी वर्ग को कमजोर विषयों को कुछ एक्स्ट्रा समय देना चाहिए, जिससे वह परीक्षा में अच्छा स्कोर कर सकें. पारिवारिक वातावरण को प्रफुल्लित रखें सभी के साथ हंसी मजाक करें. सेहत की दृष्टि से मधुमेह के रोगियों को एक बार शुगर टेस्ट कर लेना चाहिए, आशंका है कि असंतुलित खानपान के चलते शुगर लेवल बढ़ा होगा.

मिथुन - मिथुन राशि के जो लोग स्वभाव से प्रोफेशनल नहीं है, तो उन्हें इस पर विचार करना चाहिए. व्यापारियों के लाभ प्राप्ति के मार्ग बनेंगे, क्योंकि ग्रहों की स्थितियां लाभ दिलाने वाली चल रही हैं. कुशलता का परिचय देने का समय आ गया है, इसलिए विद्यार्थी वर्ग मेहनत को करने में कंजूसी न दिखाएं. बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें व वहीं उनके साथ कुछ देर बैठना उत्तम रहेगा. सेहत की बात करें तो वाहन चलाते समय विशेष अलर्ट रहें, दोपहिया वाहन वाले हेलमेट लगाना न भूलें.

कर्क - इस राशि के लोगों को यदि अधिकारियों के अंदर में कार्य करने का अवसर मिले, तो उसे हाथ से जाने नहीं देना चाहिए. व्यापारिक मामले में आपकी सूझबूझ आज बहुत काम आएगी, सूझबूझ के दम पर कई चुनौतियों को पार कर सकेंगे. युवा वर्ग के स्वभाव में जितनी सौम्यता होगी, उनके काम उतने ही बनेंगे. सदैव मीठी वाणी का प्रयोग करना आपके लिए फायदेमंद होगा. जीवनसाथी किसी बात को लेकर नाराज हो सकती है, उनकी नाराजगी को समय रहते ही दूर करें. हेल्थ को लेकर मन में अनावश्यक शंका का गुब्बारा उत्पन्न न होने दें, यदि कोई आशंका है तो डॉक्टर से संपर्क करें और संदेह को दूर करें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा, काम करने के साथ साथ मौज मस्ती भी जारी रहेगी. कपड़ा व्यापारियों को नये ब्रांड को भी अपनी शॉप में रखना चाहिए, ऐसा करने पर बिक्री के साथ मुनाफा भी ज्यादा होने की संभावना बनेगी. विद्यार्थी वर्ग को टीचर का सहयोग प्राप्त होगा, समय समय पर अपने अध्यापक से मार्गदर्शन लेते रहें. संतान बड़ी हो या छोटी उससे बात करते रहें, उनकी दिनचर्या मित्र आदि सभी बातों की जानकारी आपको होनी चाहिए. सेहत संबंधित मामलों में यदि हड्डियों से संबंधित कोई दिक्कत है, तो डॉक्टर से जरूर संपर्क करें.

कन्या - इस राशि के लोग ऑफिस में सहकर्मियों से अपनी बात मनवाने के लिये दबाव न डालें, यदि वह स्वेच्छा से आपकी बात मानते हैं तो ठीक है. व्यापारी वर्ग कारोबार को बढ़ाने के लिए उसका प्रचार करें, माउथ पब्लिसिटी भी कारगर साबित होगी. युवा वर्ग को घर हो समाज सभी बड़े बुजुर्ग व गुरुजनों का सम्मान करना चाहिए, यही आपके शिष्टाचार की पहचान होगी. भवन से संबंधित कोई निर्णय लेने जा रहे हो तो एक बार परिवार के सदस्यों की राय जान लें. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, वह समय अनुसार ही अपनी दवाइयों का सेवन करें.

तुला - तुला राशि के लोगों की ऑफिशियल बातों को लेकर सहकर्मी के साथ मतभेद होने की आशंका है. व्यापार की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए मार्केटिंग और विज्ञापन पर फोकस करें. युवा वर्ग को भोलेनाथ की सेवा करनी है, उन्हें जल तो चढ़ाना ही है इसके साथ ही मीठे का भोग भी लगाना है. आज के दिन आपको आर्थिक सहयोग की जरूरत पड़ सकती है, जिसे पूरा करने के लिए पिता व पिता तुल्य व्यक्ति आगे बढ़कर आ सकते हैं. सेहत में बहुत मात्रा में चिकनाई खाते हैं, तो अब खाना बंद कर दीजिए अन्यथा आप जल्दी ही कब्जियत की समस्या से घिरे  नजर आ सकते हैं.

वृश्चिक - इस राशि के नौकरीपेशा लोग कार्यों की समीक्षा करें और जो कार्य समय नष्ट करने वाले हो, उनको वरीयता सूची से कम कर दें. वो कहते है न सब्र की डाल में मेवा होता है, इसलिए मुनाफे को लेकर व्यापारी वर्ग अधीर न हो, जल्दी ही आपको अपेक्षित मुनाफा  होगा. पढ़ाई के साथ विद्यार्थी वर्ग को रुचिकर कार्यों के लिए समय निकालना चाहिए. घर चलाने वाली महिलाओं को अब धन संचय पर भी फोकस करना चाहिए, क्योंकि आने वाले समय में आपको धन की आवश्यकता पड़ सकती है. सेहत की दृष्टि से कोलेस्ट्रॉल बढ़ने से स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है, इसलिए सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचे.

धनु - धनु राशि के लोग कुछ बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं, माइंड डाइवर्ट करें और कार्य पर फोकस करें. किसी भी सूरत में सरकारी नियमों का उल्लंघन न हो इस बात का खास ध्यान छोटे व्यापारियों को रखना है. युवा वर्ग दूसरों से मदद लेने से पहले आवश्यकता को समझें, बिना सोचे-समझे सहायता न लें. परिवार के कुछ लोग आपकी गतिविधियों से नाराज हो सकते हैं, जिससे स्थिति क्रोध में भी परिवर्तित हो सकती है. सेहत में जिन लोगों की तबीयत पहले से खराब चल रही थी, उनका स्वास्थ्य आज कुछ ज्यादा खराब हो सकता है.

मकर - इस राशि के जो लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, उन्हें कार्यों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. सफलता की राह मुश्किल है और आसानी से नहीं मिलती है, यह बात उन कारोबारियों को समझनी होगी जिन्होंने नया व्यापार शुरू किया है. युवा वर्ग का छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड बिगड़ सकता है, दूसरों के प्रोवोग करने यानी उकसाने पर आपको कोई उग्र प्रतिक्रिया नहीं देनी है. संतान की बीमारी को लेकर तनाव हो सकता है, लेकिन स्वास्थ्य लाभ भी जल्द प्राप्त होगा. सेहत में स्वयं को स्वस्थ एवं एक्टिव रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें, इसके माध्यम से आप फिट तो रहेंगे ही साथ ही पॉजिटिव एनर्जी का संचार महसूस करेंगे.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के मन में वर्तमान नौकरी को लेकर कई सवाल उठ सकते हैं, जो उनके मन और कार्य दोनों की ही स्थिति को डगमगा सकता है. जो लोग होम एप्लायंसेस का काम करते हैं, आज कई ग्राहक सामान की कंप्लेन लेकर आ सकते हैं. जो युवा आत्मविश्वास की कमी महसूस करते हैं उन्हें दिन की शुरुआत भगवान भास्कर की आराधना  से करनी चाहिए. यदि परिवार संग यात्रा पर जा रहे हैं, तो सरकार द्वारा बताए गए जरूरी नियमों का पालन करना न भूलें. सेहत में कान में दर्द को लेकर परेशान रहेंगे यदि अधिक देर तक ईयरफोन का यूज करते हैं तो अलर्ट हो जाएं.

मीन - इस राशि के लोगों के ऑफिस में आज आपके कार्य की सराहना हो सकती है, बॉस भी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग जिन कार्यों के लिए परेशान थे, आज उसके पूरे होने की संभावना दिख रही  है. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहें, विद्यार्थियों के लिए कुछ विलम्ब की स्थिति बनेगी, जिससे आपकी शिक्षा बाधित होगी. जीवनसाथी के साथ बातचीत करते रहे उनके साथ दिनचर्या साझा करें, साथ ही भविष्य के लिए भी कुछ योजनाएं बनाएं. छोटे बच्चे के स्वास्थ्य पर एक नजर बराबर बनाए रखें, क्योंकि एकदम से उनका स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.

Shani Dev: शनि देव को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास है शनिवार का दिन, सूर्यास्त के बाद कर लें ये काम

नए साल में आपका पीछा नहीं करेंगे शनि, लाल किताब के इन चमत्कारी उपायों से अशुभ प्रभावों का होगा नाश

Trending news