Budh Shukra Asta: बुध और शुक्र हुए अस्त, इन राशियों को होगा जबरदस्त फायदा, ये रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow12281832

Budh Shukra Asta: बुध और शुक्र हुए अस्त, इन राशियों को होगा जबरदस्त फायदा, ये रहें सतर्क

Rashifal Budh Shukra Asta: दो शुभ ग्रहों की पावर सूर्य ने ले ली है यानी वर्तमान में बुध और शुक्र दोनों ही ग्रह अस्त हो गए हैं. दो ग्रहों के अस्त होने से जनमानस पर कई प्रभाव व बदलाव देखने को मिल सकते हैं. शुक्र दो ग्रहों के वृष और तुला के स्वामी है.

Budh Shukra Asta: बुध और शुक्र हुए अस्त, इन राशियों को होगा जबरदस्त फायदा, ये रहें सतर्क

Budh Shukra Asta Impact: ग्रहों की स्थितियों का बदलाव तेजी से देखने को मिल रहा है. जहां एक ओर कई ग्रहों की युति वृष राशि पर बनी हुई है तो वहीं इन्हीं में 1 और 3 जून से बड़ी घटना घटित हुई है. दो शुभ ग्रहों की पावर सूर्य ने ले ली है यानी वर्तमान में बुध और शुक्र दोनों ही ग्रह अस्त हो गए हैं. दो ग्रहों के अस्त होने से जनमानस पर कई प्रभाव व बदलाव देखने को मिल सकते हैं. शुक्र दो ग्रहों के वृष और तुला के स्वामी है. बुध को भी दो ग्रहों का अधिपत्य प्राप्त है मिथुन और कन्या. आईए जानते हैं इन चार राशि पर पड़ने वाले प्रभाव.  

1. वृष
कई ग्रहों का कांबिनेशन इस राशि के लोगों के पर भार बनाए हुए है, सूर्य का ताप तो है ही दूसरी ओर आपके कर्ताधर्ता ने भी अपनी पॉवर उन्हें समर्पित करके उन्हें मजबूत बना दिया है. ओवर कॉन्फिडेंस से बचकर रहना होगा. इस समय मादक पदार्थ का सेवन रोग बढ़ा सकता है, इस ओर अलर्ट रहें. एन्टी सरकार कार्य करना ठीक नहीं हैं, परिवार में पिता का मान सम्मान करें. ऑफिस में महिला बॉस से अनबन न हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखना होगा. कर्ज लेने के लिए समय ठीक नहीं है, थोड़ा इंतजार करें, इस समय लॉस अधिक हो सकता है. 

 

2. मिथुन राशि
ट्रैवलिंग से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा,लाभ मिलेगा. कुछ ऐसे लोगों से भेंट होने की संभावना है, जो वर्तमान और भविष्य में लाभ दिलाने वाले साबित होंगे. खरीदारी का समय है, यदि भवन मकान से संबंधित कोई कार्य करना चाहते हैं, तो करा लेना चाहिए. भाई-बहनों के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उन्हें इससे अलर्ट रहने की सलाह दें. सेविंग संबंधित मामलों को लेकर सरकारी योजना में पैसा लगाना चाहिए. याद करने वाले चीजों का रिपीटेशन करते रहें क्योंकि भूलने जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  

 

3. कन्या राशि
जीवनसाथी के साथ अनबन को लेकर बचें, हो सकता है उनकी हेल्थ या अन्य किसी बात पर एक दूसरे की असहमति विवादों का कारण बन सकती है. यात्राओं को बढ़ाने वाला समय भी चल रहा है, यदि आप धार्मिक यात्रा का प्लान कर रहें हैं तो इस बीच जाने का प्रयास करें. बड़े लोगों के सानिध्य में रहते हुए कार्यों को करने का प्रयास करें इससे कार्य पूर्णता के साथ टिप्स भी मिलते रहेंगे. सूर्य की पावर भाग्य स्थान में बढ़ने पर सरकारी कार्य बनते नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Gajkesari Yog 2024: वृष राशि में गुरु-चंद्रमा ने बनाया गजकेसरी योग, इन राशियों का शुरू होगा सुनहरा समय, खूब करेंगे तरक्की

 

4. तुला राशि
शुक्र इस राशि के स्वामी है और अपनी ही दूसरी राशि में पूरी पावर सूर्य को देने से रुके हुए कार्यों को बना सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की सलाह है.आत्मविश्वास  कमजोर रहेगा, यदि क्षणिक क्रोध बढ़ रहा है, तो इस समय मेडिटेशन अवश्य करना चाहिए. सूर्य को जल देकर भी आप आत्मविश्वास को मजबूत कर सकते हैं. मेहनत अधिक करनी होगी, भाग्य के भरोसे बैठने से आप पीछे हो सकते हैं. चिंता और क्रोध रोगों को न्यौता दे सकता है. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news