मेष राशि वालों को मिलेगी बुरी खबर, मिथुन वाले ना करें ये गलती, पढ़ें 19 जुलाई का राशिफल
Advertisement
trendingNow12341528

मेष राशि वालों को मिलेगी बुरी खबर, मिथुन वाले ना करें ये गलती, पढ़ें 19 जुलाई का राशिफल

Rashifal Today: आज मेष राशि वाले कल की चिंता में परेशान रह सकते हैं. वहीं वृषभ राशि वालों को करियर में उन्‍नति मिल सकती है. पढ़ें मेष से मीन का राशिफल.

मेष राशि वालों को मिलेगी बुरी खबर, मिथुन वाले ना करें ये गलती, पढ़ें 19 जुलाई का राशिफल

Horoscope 19 July 2024: शुक्रवार 19 जुलाई तिथि त्रयोदशी है, आज चंद्रमा धनु राशि में प्रवेश करेंगे, साथ मूल नक्षत्र और ऐन्द्र योग है. भगवान शिव को समर्पित प्रदोष व्रत है, मनोकामनाओं की पूर्ति, मनचाहे वर, सौभाग्य वृद्धि के लिए यह व्रत मंगलकारी माना जाता है. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल- आज का दिन इस राशि के लोगों के लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. व्यापारिक स्थिति तो सामान्य रहेगी, लेकिन आप आने वाले कल की चिंता को लेकर परेशान हो सकते हैं. युवा वर्ग पहले अपने कार्यों को प्राथमिकता दें, समय बचने पर दूसरों के काम पर ध्यान दें. ग्रहों की चाल अनुकूल न होने से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है, जिसे सुनने के बाद उदासी का माहौल भी बन सकता है. सेहत को ध्यान में रखते हुए तेल मसाले और बाहरी खानपान से परहेज करना है.

वृष दैनिक राशिफल- वृष राशि के लोग कार्य क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे, पदोन्नति होने की भी संभावना है. व्यापारी वर्ग कर्ज का भार काम करेंगे यानी की पूरी न सही लेकिन कुछ राशि लेनदार को देंगे. आगामी परीक्षा के लिए जमकर मेहनत करें, ध्यान भटकने वाली कई स्थिति बनेगी लेकिन आपको इन सब से बचना है. घर के किसी छोटे सदस्य से बड़े काम की सीख मिल सकती है. सिर के किसी एक हिस्से में दर्द उठने की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन दैनिक राशिफल- सहयोगियों से मन की बात शेयर कर सकते हैं, लेकिन निजी बातों को उजागर करने की भूल न करें. व्यापारी वर्ग को लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है. युवा हो या फिर विद्यार्थी वर्ग दोनों के लिए ही दिन उत्तम है, क्योंकि मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिखाई दे रहा है. घरेलू सदस्यों के साथ  मौज मस्ती करेंगे, बातचीत करेंगे और बीते दिन को याद भी करेंगे. जो लोग पहले से बीमार हैं, उन्हें आराम मिलेगा.

कर्क दैनिक राशिफल-  इस राशि के जो लोग एडमिनिस्ट्रेटिव डिपार्टमेंट में है, उनका स्ट्रेस लेवल बढ़ सकता है. मन में कुछ नकारात्मक विचार जन्म लेने से व्यापारी वर्ग काम में ध्यान कम दे सकेंगे. पार्टनर के साथ घूमने जाने की योजना बन सकती है, साथ ही पसंदीदा उपहार मिलने की भी संभावना है. महिलाओं को खर्च और बचत के बीच का संतुलन बनाकर चलना होगा, खर्च उतना ही करें जितने में जेब खाली न हो. सेहत में मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, अपना बचाव करने का प्रयास करें.

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के लोगों की नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी, इसके बाद से वह अपना काम और भी अच्छी तरीके से कर सकेंगे. व्यापारिक व्यवस्था पर नियंत्रण बनाने की जरूरत है, अन्यथा कर्मचारी मनमानी कर सकते हैं. किसी बात को लेकर लवमेट के साथ घंटों बात कर सकते हैं, अंत में गलतफहमी दूर होगी. इलेक्ट्रॉनिक सामान के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है. पेट में ऐंठन और लूज मोशन की समस्या होने की आशंका है.

कन्या दैनिक राशिफल- कार्यों  पर ध्यान देने की जरूरत है अन्यथा कार्यों को दोबारा करना पड़ सकता है. बिजनेस पार्टनर के संग कार्यों को लेकर चर्चा होगी, बात करते समय आपकी वाणी कुछ कठोर हो सकती है. घर के कार्यों को अनसुना करने पर माता-पिता की ओर से डांट लग सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इलाज के लिए मरीज व्यक्ति के साथ यात्रा करनी पड़ सकती है. नींद पूरी न होने से सिर में दर्द और सुस्ती छाई रहने की आशंका है.

तुला दैनिक राशिफल- तुला राशि के लोगों को कल की भांति आज भी प्राथमिकताओं के आधार पर कार्य करने की सलाह दी जाती है. व्यापारी वर्ग को सुबह से ही काम को लेकर भाग दौड़ करनी पड़ सकती है, इसके बावजूद काम पूरे न होने की ही आशंका है. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को थोड़ा भटकना पड़ सकता है, ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से नौकरी खोजनी चाहिए. बड़े भाई से सहयोग मिलने से कार्य प्रणाली में कुछ सुधार होगा, साथ ही कार्य को संभालने और करने की समझ बढ़ेगी. महिलाओं को यूरिन इन्फेक्शन या अन्य कोई इंफेक्शन होने की आशंका है, साफ सफाई का खास ध्यान देना चाहिए.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग भावनाओं में बहने के बजाय प्रैक्टिकल बने और बेफिजूल की बातों से खुद को दूर रखें. सरकारी औपचारिकताओं के पूरा न होने से कार्यों में विघ्न में आ सकते हैं, लीगल कार्यों को पूरा करने पर पहले फोकस करें. नए लोगों के साथ उलझना आपको महंगा पड़ सकता है, उन्हें अपने से कम समझने की भूल बिलकुल न करें. धर्म-कर्म व आध्यात्मिक कार्यों को करने की रूपरेखा तैयार हो सकती है. बीपी हाई न होने पाएं इस बात का ध्यान रखना है, क्योंकि सेहत ज्यादा खराब हो सकती है.

धनु दैनिक राशिफल- धनु राशि के लोग अपने कार्य दूसरों पर सौंपने की भूल न करें, क्योंकि वह काम को और खराब कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को मनोबल बनाए रखने की जरूरत है, क्योंकि चुनौतियों से निपटने के लिए आपका इरादों से मजबूत होना बेहद जरूरी है. पुराने दोस्तों के साथ मिलना जुलना हो सकता है, जब साथ बैठेंगे तो कई पुरानी बातों को याद करके भावुक हो सकते हैं. दांपत्य जीवन अच्छा होगा, आपको एक से दो होने की यानी परिवार बढ़ने जैसी खुशखबरी मिल सकती है. चिंता के कारण उदासी छाई रह सकती है, बाकी सेहत के मामले में कोई परेशानी वाली बात नहीं है.

मकर दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को सीनियर की गाइडेंस में काम करने का मौका मिलेगा, यह एक सुनहरा अवसर है जिसमें आप बहुत कुछ सीख सकते हैं. व्यापारी वर्ग को ग्राहकों की पसंद को समझकर माल स्टोर या खरीदना चाहिए. रिलेशनशिप में उतार-चढ़ाव होने के बाद भी प्यार में कोई कमी नहीं होगी, आप एक दूसरे को सपोर्ट करेंगे.  काम अधिक होने से परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका कम मिलेगा. तेजी से बढ़ रहे वजन को लेकर परेशान होंगे, इसे कंट्रोल करने के लिए जिम ज्वाइन कर सकते हैं.

कुंभ दैनिक राशिफल- कुंभ राशि के लोग स्वभाव में लचीलापन लाए, क्योंकि कार्यस्थल पर लोग आपको अहंकारी समझ सकते हैं. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना दिख रही है. करियर को लेकर युवा वर्ग यदि परेशान थे, तो परेशानी दूर होगी क्योंकि आपको अच्छा मार्गदर्शक मिलने वाला है. संतान का सहयोग मिलेगा, वह आपके कार्यों को पूरा करने की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेंगे. अंदरूनी चोट लगने की आशंका है, चलते फिरते, उठते बैठते वक़्त सचेत रहें जिससे आपको ठोकर न लगने पाए.

मीन दैनिक राशिफल-  इस राशि के लोगों का कार्यस्थल पर वर्चस्व बढ़ेगा, यह आपके विरोधियों के लिए करारा जवाब होगा. आर्थिक दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा, ग्राहकों का आना-जाना लगा रहेगा और मुनाफा भी बढ़िया होगा. मित्र आपसे आर्थिक सहयोग की अपेक्षा रखेंगे, आप भी उनका सहयोग करने के लिए अपनी ओर से पूरी कोशिश करेंगे. आपकी जिद की वजह से पारिवारिक माहौल बिगड़ सकता है, यदि बड़े बुजुर्ग कुछ कह रहे हैं तो उसे सुनने और समझने का प्रयास करें. दिनचर्या बिगड़ने से भूख न लगना, नींद न आना जैसी समस्या हो सकती है.

Trending news