Tijori Tips: घर की तिजोरी या पर्स में रख दें ये एक चीज, खुद चलकर आएंगी मां लक्ष्मी, खुशियों से भर जाएगी झोली
Advertisement
trendingNow11579674

Tijori Tips: घर की तिजोरी या पर्स में रख दें ये एक चीज, खुद चलकर आएंगी मां लक्ष्मी, खुशियों से भर जाएगी झोली

Astrology Tips: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके जीवन में मां लक्ष्मी का वास रहे. धन की कमी न हों. इसके लिए वे कड़ी मेहनत करता है, हर संभव प्रयास करता है. लेकिन भाग्य का साथ न होने के कारण व्यक्ति के हाथ निराशा ही लगती है.

 

फाइल फोटो

Turmeric Remedies: ज्योतिष शास्त्र में किचन में इस्तेमाल होने वाली बहुत सी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अपनाने से व्यक्ति का भाग्योदय होता है. इन्हीं में से एक है हल्दी. हल्दी का प्रयोग सिर्फ किचन में ही नहीं, बल्कि स्वास्थ्य के हिसाब से भी लाभकारी माना गया है. लेकिन हिंदू धर्म में हल्दी का इस्तेमाल कई शुभ और मांगलिक कार्यों में किया जाता है. वहीं, भगवान विष्णु को भी हल्दी या चंदन का ही तिलक लगाया जाता है. कहते हैं कि भगवान विष्णु को हल्दी बेहद प्रिय है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी से गुजर रहे हैं, तो भगवान विष्णु को हल्दी मिश्रित जल अर्पित करने से विशेष लाभ होता है. वहीं, आर्थिक तंगी से बाहर निकलने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी से जुड़े कुछ उपाय किए जा सकते हैं. इससे जल्द ही लाभ होगा. आइए जानें हल्दी से जुड़े कुछ  खास उपायों के बारे में.

रुका धन आ जाएगा वापस

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर लंबे समय से आपका धन कहीं रुका हुआ है और आप उसे वापस पाना चाहते हैं, तो चावल के कुछ दानें लेकर उसे हल्दी के रंग में रंग लें. अब इन चावलों को आप अपने पर्स या तिजोरी में रख लें. इस उपाय को करने से अटका हुआ धन जल्द वापस आने के योग बनेंगे.

किसी भी कार्य में सफलता के लिए

कई बार लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति को सफलता नहीं मिल पाती. ऐसे में व्यक्ति निराश हो जाता है. लेकिन अब निराश होने की जरूरत नहीं है. हल्दी से जुड़ा ये उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इसके लिए हल्दी की 11 या 21 गांठों की माला बना लें. अब इस माला को गणेश जी को अर्पित करें. इससे गणपति का आशीर्वाद मिलेगा और सफलता प्राप्त होगी.

बरकत के लिए

अगर आप अच्छा खासा कमा लेते हैं और फिर भी बचत करने में असमर्थ हैं, तो हल्दी के इस उपाय को करने से विशेष लाभ होगा. एक लाल रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से आपके पास पैसा रुकने लगेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news