Relationship Tips: रिलेशन को बोरिंग बना सकती हैं आपकी ये आदतें, आज ही बदल डालें, बढ़ेगा प्यार
Advertisement

Relationship Tips: रिलेशन को बोरिंग बना सकती हैं आपकी ये आदतें, आज ही बदल डालें, बढ़ेगा प्यार

Boring Relationship Signs: रिश्‍ते में जब तक नएपन का एहसास रहता है, तब तकक सबकुछ अच्छा लगता है. बोझिल रिश्ता कपल्स को कहीं न कहीं परेशान भी करता है. कई बार हमारी ही कुछ ग‍लतियों की वजह से रिश्ता उबाऊ हो जाता है. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि किन गलतियों की वजह से ऐसा हो रहा है...

 

Relationship Tips: रिलेशन को बोरिंग बना सकती हैं आपकी ये आदतें, आज ही बदल डालें, बढ़ेगा प्यार

Boring Relationship Signs: जब हम किसी रिश्‍ते में जाते हैं तो जीवन के उतार-चढ़ाव रिश्‍ते को मैच्‍योर बनाने का काम करते हैं. सुख दुख, प्‍यार, मनमुटाव, ये सारी चीजें एक बेहतर रिश्‍ते की जरूरत होती है. ऐसी चीजें एक-दूसरे पर भरोसा बढ़ाने और रोमांस को बनाए रखने का भी काम करते हैं. लेकिन, अगर आपके रिश्‍ते में बोरियत आ रही है और आप यह महसूस कर रहे हैं कि आपके बीच कुछ खास नहीं बचा है तो यह संंकेत है कि आपके बीच का रिश्‍ता बोरिंग हो चुका है. यह कई बार आपके खुद की गलतियों की वजह से होता है. यहां हम आपको बताते हैं किन गलतियों की वजह से रिश्‍तों में बोरियत आ जाती है.

बोरिंग रिश्‍ते को कैसे बनाएं दिलचस्प-

1. रोमांच को बढ़ाएं 
अगर आप एक ही ढर्रे में जीवन जी रहे हैं और कुछ भी नया नहीं कर रहे, तो यह आपके जीवन को बोरिंग बनाने का काम कर सकता है. ऐसे में कोशिश करें कि साथ में कुछ रोमांचक पल गुजारें. रिश्‍ते की बोरियत को दूर करने के लिए यह जरूरी है. 

2. रिश्ते को बनाएं कंफर्टेबल
अगर आपके रिश्‍ते में बहुत अधिक फॉरमैलिटी है तो यह आपके रिश्‍ते को बोरिंग बना सकता है. प्रयास करें कि आपके बीच रिश्‍ता कंफर्टेबल हो और आप हर बात बिना अधिक विचार किए एक-दूसरे को शेयर कर सकें. ऐसा करने से रिश्‍ते में उबाहट नहीं आती है और दोनों एक-दूसरे के साथ अच्‍छा महसूस करते हैं. 

3. कोशिशे करना न छोड़े
अगर आपको लगता है कि अपने रिलेशन में बोरियत आ रही है तो बेहतर होगा कि आप इसे बेहतर बनाने के लिए प्रयास करें. इसके लिए आप आपस में बात करें और कुछ सरप्राइज दें. बिना किसी मेहनत या प्रयास के कुछ भी हासिल नहीं होता, रिलेशनशिप में भी यह नियम लागू होता है. 

4. खुद के लिए समय निकालें 
अगर आप खुद के लिए समय नहीं निकालेंगे तो खुद को खुश भी नहीं रख पाएंगे. इसके लिए जरूरी है कि आप अकेले भी समय बिताएं और खुद के शौक आदि को पूरा करें. ऐसा करने से आप पार्टनर और अपने लिए स्‍पेस निकाल पाएंगे. बेहतर रिलेशन के लिए पर्सनल स्‍पेस भी जरूरी है. इसके लिए आप अकेले या दोस्‍तों के साथ कभी कभी वक्‍त गुजारें और घूमने जाएं.

https://zeenews.india.com/hindi/relationship/video/cute-school-love-story-kapil-sharma-and-his-wife/1613513

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news