Relationship Alert! क्या आपका बॉयफ्रेंड भी करता है ऐसी हरकतें? लड़कियां तुरंत बना लें दूरी
Advertisement

Relationship Alert! क्या आपका बॉयफ्रेंड भी करता है ऐसी हरकतें? लड़कियां तुरंत बना लें दूरी

Toxic Boyfriends Alert: कई बार रिलेशनशिप में लड़कों की कुछ हरकतें लड़कियों को चुभने लगती हैं, लेकिन वो उन्हें लगातार बर्दाश्त करती रहती हैं. बेहतर है रहते आप अपने बॉयफ्रेंड की ऐसी हरकतों पर रोक लगाएं वरना बहुत देर हो सकती है. यहां जानें अपने रिलेशन के बारे में...

 

Relationship Alert! क्या आपका बॉयफ्रेंड भी करता है ऐसी हरकतें? लड़कियां तुरंत बना लें दूरी

Relationship Alert For Girls: आजकल प्यार और रिलेशनशिप के नाम पर सिर्फ धोखा, दरिंदगी ही देखने को मिलती है. इसकी एक वजह सोशल मीडिया साइट्स भी है. इसकी मदद से आजकल कम से कम उम्र के बच्चे भी रिलेशनसिप में आने लगे हैं. उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं होती है और बिना सोचे-समझे वो बड़ा कदम उठा लेते हैं. इसके बाद अंजाम जानकर हैरानी होती है. कहते हैं, प्यार बच्चों का खेल नहीं है. ये बात अपने में काफी हद तक सच है. या बात आज के समय के लड़के-लड़कियों को समझने की जरूरत है. 

आपको बता दें, रिलेशनशिप में अधिकतर लड़कियां-औरतें पुरुषों द्वारा प्रताड़ित की जाती हैं. कई बार तो कम उम्र में रिलेशन में आने के चलते उन्हें खुद के साथ हो रहे गलत का भी अंदाजा नहीं होता है. इसलिए लड़कयों के लिए ये जानना बहुत जरूरी है, कि उनका पर्टनर कहीं उनके साथ रिलेशन के नाम पर सिर्फ जिंदगी बर्बाद तो नहीं कर रहा है. यहां आपको आज बताएंगे बॉयफ्रेंड्स के कुछ ऐसे लक्षण जो लड़कियों को पहचानने होंगे. अगर आपका बॉयफ्रेंड भी ऐसी हरकतें करता है, तो फौरन आपको उससे दूरी बनाने की आवश्यक्ता है....

खतरनाक होते हैं ऐसी हरकतों वाले लड़के-

1. अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको प्यार के नाम पर डराता-धमकाता है, या फिर गलत चीजें करने को बोलता है तो आपको सावधान होने की जरूरत है. ऐसे में आप चुपचाप होकर उसकी बातें न मानती रहें. बल्कि उसकी हरकतों को नोटिस करके आवाज उठाएं और अपने घर में किसी को बताएं. 

2. अगर आपका मेल पार्टनर आपको कंट्रोल करने की कोशिश करता है, बात-बात पर रोकता-टोकता है, तो इन संकेतों को समझें और इसे गंभीरता से लें. 

3. रिलेशनशिप में एक दूसरे को लेकर जलन की थोड़ी-बहुत भावना तो हर किसी में होती है. क्योंकि पार्टनर्स ये बर्दाश्त नहीं कर पाते कि उनके पार्टनर को कोई और अप्रोच करे. लेकिन अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके हर एक दोस्त या आसपास रहे हर इंसान से बात करने से जलता है, तो आपको उससे ब्रकेअप करने में देरी नहीं करनी चाहिए. 

4. कुछ बॉयफ्रेंड्स की ये आदत होती है कि अगर उनकी गर्लफ्रेंड ने कुछ भी पूछने पर तुरंत जवाब नहीं दिया तो वो उन्हें खरी-खोटी सुनाने लगते हैं. इतना ही नहीं कई लड़के ऐसे में एब्यूसिव भी हो जाते हैं, जो कि बेहद गलत है. 

Trending news