Relationship Tips: मुंह की बदबू के कारण क्या आपका पार्टनर आपको करता है इग्नोर? ट्राई करें ये 5 चीजें
Advertisement

Relationship Tips: मुंह की बदबू के कारण क्या आपका पार्टनर आपको करता है इग्नोर? ट्राई करें ये 5 चीजें

Relation Destroys Due To Mouth Odor: अगर आपके मुंह से बदबू आ रही है, तो जाहिर सी बात है कि इससे आपके पार्टनर को सबसे ज्यादा तकलीफ होगी, इसलिए इस परेशानी को जितनी जल्दी हो सके दूर कर लें. 

 

Relationship Tips: मुंह की बदबू के कारण क्या आपका पार्टनर आपको करता है इग्नोर? ट्राई करें ये 5 चीजें

Relation Destroys Due To Mouth Odor: अक्सर आपने देखा होगा कि सुबह के वक्त मुंह से बदबू आ रही है. मॉर्निंग में ऐसा इसलिए होता है क्योंकि रातभर मुंह में ढेर सार बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं जिसके कारण इसमें से बदबू आने लगती है. इसकी वजह से न सिर्फ आपके रिलेशनशिप पर असर पड़ता है, बल्कि दोस्त भी दूरी बना लेते है. खासकर लाइफ पार्टनर को परेशानी न हो इसके लिए आपको इस दुर्गंध से जरूर छुटकारा पाने की कोशिश करें.

मुंह की बदबू दूर करने के घरेलू उपाय- 

मुंह में बदबू आने से आपके पार्नटर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है खुद को भी काफी शर्मिंदगी होती है. इससे बचने के लिए हमलोग अक्सर माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ऐसे 4 तरीके हैं जिसके जरिए आप घर ही में देसी माउथ फ्रेशनर तैयार कर सकते हैं.

1. खूब पानी पिएं 
मुंह से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए खूब पानी पिएं क्योंकि इसके जरिए ज्यादातर बैक्टीरिया बाहर आ जाते हैं और इनकी तादात में भई कमी आ जाती है. बेहतर रिजल्ट के लिए पानी में नींबू का रस मिलाएं और फिर सेवन करें.

2. नमक के पानी के गरारे
मुंह की बदबू की परेशानी से निजात पाने के लिए आप नमक के पानी से गरारे भी करें, क्यों कि जब आप ऐसा करते हैं तो इससे मुंह में मौजूद बैक्टीरिया की ग्रोथ रुक जाती है और वो बाहर निकल जाते हैं.

3. सौंफ
खाने के बाद सौंफ तो आपने कई बार चबाया होगा. अगर आपके मुंह से बदबू आ रही है तो ये नेचुरल माउथ फ्रेशनर के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

4. लौंग चबाएं
लौंग का इस्तेमाल हम भोजन का टेस्ट बढ़ाने के लिए करते हैं लेकिन इसे चबाने से मुंह की बदबू दूर हो जाती है. लौंग में कई औषधीय गुण मौजूद हैं जिसकी वजह से बैक्टीरिया की संख्या कम हो जाती है मुंह फ्रेश लगता है.

5. दालचीनी चबाएं
दालचीनी का उपयोग तकरीबन हर घर में होता है, इसके कुछ टुकड़े अगर आप चबाने लग जाएं तो मुंह की बदबू दूर होने लगती है और बैक्टीरिया का भी पनपना कम हो जाता है.

Trending news