Relationship Tips: महिलाएं क्यों देती हैं अपने पति को धोखा? कारण जान हैरान रह जाएंगे आप!
Advertisement
trendingNow11677613

Relationship Tips: महिलाएं क्यों देती हैं अपने पति को धोखा? कारण जान हैरान रह जाएंगे आप!

Why Do Wife Cheat Their Husband: किसी भी शादीशुदा जिंदगी लाइफ में दोनों पार्टनर्स में प्यार होना बहुत जरूरी है, बिना प्यार के रिश्ता लंबा नहीं चलता है. वहीं, जब रिश्ते में प्यार खत्म हो जाता है, तो लोग बेवफाई करने लगते हैं. 

 

Relationship Tips: महिलाएं क्यों देती हैं अपने पति को धोखा? कारण जान हैरान रह जाएंगे आप!

Why Do Wife Cheat Their Husband: आमतौर पर कहा जाता है कि पुरुष धोखेबाज होते हैं, लेकिन ये बात सच नहीं है.  महिलाएं भी धोखा देने में पुरुषों से कुछ कम नहीं हैं और कई मामलों में महिलाएं ही पुरुषों को धोखा देती हैं, जिसके पीछे बहुत से कारण हैं. इसके चलते ही महिलाएं धोखा देती हैं. जानिए महिलाएं धोखा क्यों देती हैं. 

1. प्यार की कमी होना  
पत्नी को अपने पति को धोखा देना का सबसे बड़ी कारण है पति से प्यार ना मिलना. देखा जाता है कि शादी के चार-पांच साल तक तो पति अपनी पत्नी को खूब प्यार करते हैं, लेकिन वक्त के साथ वो पत्नी को प्यार करना कम कर देते हैं और काम में ज्यादा बिजी रहने लग जाते हैं. इसकी वजह से पत्नी का झुकाव दूसरी जगह होने लग जाता है. 

2. हर रोज झगड़ा होना
जब पति-पत्नी के रिश्ते में रोज लड़ाई होने लगती है, तो इससे परेशान होकर वह पति से दूर हो जाती है और प्यार खत्म सा होने लगता है. इस स्थिति में पत्नी कई ओप प्यार खोजने लगती है और अपने पति को धोखा देने लग जाती है. 

3. नजरअंदाज करना 
जब पति अपनी पत्नी की ओर ध्यान नहीं देते हैं, तो पत्नी धोखा देती है. जैसे पत्नी की हजार कोशिशों के बाद भी पति उसकी तारीफ नहीं करते हैं, तो उसे लगने लगता है कि उसके पति को उससे कोई मतलब नहीं है.  

4. आर्थिक परेशानी 
कई रिश्तों में इसकी वजह आर्थिक परेशानी भी होती है. शादी के बाद जब पति अपनी पत्नी की जरूरतों तो पूरा नहीं कर पाता है और वह चीजों के लिए तरसती रहती है, तो ऐसे में वह दूसरा पुरूष ढूंढ लेती है, जो उनकी जरूरते पूरी कर सके.

5. इंटीमेसी की कमी 
पति-पत्नी के रिश्ते में कई बार इंटीमेसी की कमी या नहीं होने पर भी पत्नी अपने पति को धोखा देती है. कहते हैं कि पति-पत्नी के रिश्ते लगाव, प्यार के साथ फिजिकल रिलेशन भी होना जरूरी है. इस वजह से कई रिश्तों में पत्नियां दूसरे  पुरुषों की ओर जाने लगती हैं. 

Trending news