Online Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, वरना पड़ेगा पछताना
Advertisement
trendingNow11583451

Online Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, वरना पड़ेगा पछताना

Tips for online dating: कई बार लोग ऑनलाइन डेटिंग से जुड़े फ्रॉड के झांसे में आ जाता है और फिर पछताने के शिवा उनके पास कोई चारा नहीं बचता.

Online Dating Tips: ऑनलाइन डेटिंग के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, वरना पड़ेगा पछताना

Tips for online dating: आजकल तो हर कोई इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सअप, आदि जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है. इनके जरिए हर कोई किसी ना किसी अनजान व्यक्ति से टकरा जाता है और फिर बातें करना शुरू कर देता है. ये बातचीत कब दोस्ती और फिर प्यार में तब्दील हो जाती है, पती ही नहीं चलता. हालांकि, कई बार लोग ऑनलाइन डेटिंग से जुड़े फ्रॉड के झांसे में आ जाता है और फिर पछताने के शिवा उनके पास कोई चारा नहीं बचता. ऑनलाइन डेटिंग के दौरान इन फ्रॉड से बचने के लिए हम सभी को कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. आइए जानें ऑनलाइन डेटिंग के कुछ टिप्स.

फोटो और वीडियो शेयर न करें
किसी अंजान व्यक्ति को अपनी फोटो और वीडियो कभी शेयर ना करें, चाहे फिर वो आपको अपना कितना भी अच्छा दोस्त क्यों ना मानता हो. आपकी एक छोटी सी गलती भी आप पर भारी पड़ सकती है. हो सकता है सामने वाला आपकी फोटो और वीडियो का मिसयूज करे.

सही जगह पर ही मिलने का प्लान बनाएं
अगर आपने और आपके ऑनलाइन पार्टनर ने मिलने का प्लान बनाया है तो जगह चुनते वक्त आपको काफी सतर्क रहना होगा. आप दोनों कोई ऐसी जगह चुनें, जिसमें आपको कोई तकलीफ ना हों. एक-दूसरे के घर पर मिलने का प्लान तो बिल्कुल भी ना बनाएं. यदि जगह आपकी जान पहचान की नहीं है तो आप अपने किसी दोस्त को ले जाएं.

पर्सनल इंफॉर्मेशन न शेयर करें
ऑनलाइन डेटिंग पार्टनर से आपकी अच्छी बातचीत हो रही है तो भी अपनी ज्यादा पर्सनल इंफॉर्मेशन उनके साथ ना शेयर करें. अपने से जुड़ी सभी जानकारी देने से पहले कई बार सोचें और हो सके तो और कुछ दिनों तक इंतजार करें.

फैमिली से मिलवाने से जल्दबाजी ना करें
अगर आप लोग अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो परिवार से पार्टनर को मिलवाने में जल्दबाजी ना करें. कई बार लोग डेटिंग ऐप पर टाइमपास करते हैं, इसलिए अच्छे से देख परख के ही उन्हें अपने परिवार वालों से मिलवाएं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news