Partner से करते हैं बेइंतहा प्यार? पर विवाह योग में आ रही है अड़चन, तो इस सावन करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11757188

Partner से करते हैं बेइंतहा प्यार? पर विवाह योग में आ रही है अड़चन, तो इस सावन करें ये उपाय

Marriage Tips In Sawan 2023: कई कपल प्यार के बाद शादी के सपने देखते हैं और एक दूसरे के जीवनसाथ बनना चाहते हैं. लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी विवाह का कोई शुभ योग नहीं बन पाता है. ऐसे में आप सावन में भोलेनाथ की पूजा के साथ कुछ उपाय कर सकते हैं, जिससे आपकी शादी में आ रही अड़चन दूर हो सकेगी. 

 

Partner से करते हैं बेइंतहा प्यार? पर विवाह योग में आ रही है अड़चन, तो इस सावन करें ये उपाय

Sawan 2023 Couple Tips For Marriage: कुछ ही दिनों में सावन का पावन महीना शुरु हो जाएगा. इसी के साथ शिव मंदिरों में भोलेनाथ के भक्तों का तांता लगना भी शुरू होगा. सावन भर भगवान शंकर की हर सोमवार को विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. वहीं ऐसा माना जाता है, कि सावन के महीने में भोलेनाथ की मन से आराधना करने वालों की मनोकामना पूरी होती है और लोगों की समस्याएं भी दूर हो जाती हैं. 

वहीं लड़के-लड़कियों के लिए भी ये महीना कुछ खास ही होता है. जिन लड़कियों के विवाह में अड़चन आ रही है, या फिर जिन लड़कों की जल्दी शादी का योग नहीं बन रहा है, सावन के महीने में कुछ उपाय से वो संकट दूर हो जाता है. ऐसे में अगर आप किसी से बेहद प्यार करते हैं और उसके साथ जिंदगी बिताने का सपना देख रहे हैं, लेकिन शादी होने में दुविधाएं आ रही हैं, तो हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे उपाय जो सावन में किए जा सकते हैं और इससे विवाह संबंधी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकेगा. आइये जानें....

आपने देखा होगा सावन के महीने में ज्यादातर कुवांरे लड़के- लड़कियां सोमवार का व्रत कर भोलेनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं. जिससे महादेव उनसे खुश होकर उनके विवाह में कोई अड़चन न आने दें. वैवाहिक जीवन को सफल बनाने के लिए भोलेनाथ को हमेशा से माना गया है, क्योंकि देवी पार्वती ने भी तप करके भोलेनाथ को प्रसन्न किया था और उनसे विवाह हुआ था. इसी तरह आप भी जानिए किस तरह से भोलेनाथ को प्रसन्न करके अपने वैवाहिक जीवन को सफल बनाया जा सकता है. 

1. जो कड़कियां अपने लवर से शादी करने के लिए इच्छुक हैं लेकिन उनके विवाह में रुकावटें आ रही हैं, वो इस सावन के महीने में हर सोमवार को भलोनाथ की पूजा करें. इस दिन सुबह जल्दी उठें और नहाने जाने से पहले बाल्टी में थोड़ा सा गंगाजल और एक चुटकी हल्दी डालें. इसके बाद उसी पानी से नहाएं. स्नान के दौरान 'ॐ नमः शिवाय ' बोलें. 

2. जिन कपल्स की शादी का योग नहीं बन पा रहा है, वो सावन के महीने में सोमवार को भगवान शिव और माती पार्वती की एक साथ पूजा करें. इससे उनके विवाह का जल्द ही शुभ योग निकलेगा. साथ ही आपका वैवाहिक जीवन भी खुशहाल होगा.

3. जो कपल एक दूसरे के साथ शादी की इच्छा रखते हैं, वो सोमवार के दिन किसी भी मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना करें. इसके साथ ही आप भगवान शिव को 108 बेल पत्र अर्पित करें. आप बेलपत्र पर श्री राम लिखकर चढ़ाएं. ये उपाय विवाह का शुभ योग लाएगा.  

4. सावन के हर सोमवार को कुंवारी लड़कियां और लड़के सुबह जल्दी उठकर नहाएं फिर पीले या सफेद रंग के कपड़े पहनें. इसके बाद नंगे पैर शिव मंदिर जाकर भगवान शिव के साथ ही गणेश जी, माता पार्वती, नंदी और कार्तिकेय जी की भी पूजा करें. इस तरह से आपकी शादी से संबंधित सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

Trending news