Life Partner को एक्स रिलेशन के बारे में बताना सही या गलत? जानें राइट टाइम
Advertisement

Life Partner को एक्स रिलेशन के बारे में बताना सही या गलत? जानें राइट टाइम

Past Relationship Sharing To Partner: शादी से पहले दोनों ही पार्टनर्स को बहुत सी चीजों के बारे में सोचना पड़ता है. इसमें सबसे अहम मुद्दा होता है अपने एक्स लवर के बारे में फ्यूचर लाइफ पार्टनर से शेयर करना. ये कितना सही है और कितना गलत ये हम इस आर्टिकल में जानेंगे. 

 

Life Partner को एक्स रिलेशन के बारे में बताना सही या गलत? जानें राइट टाइम

Sharing Ex Love Story To Life Partner: शादी का फैसला लेना जिंदगी में सबसे किठिन काम होता है. लोगों को सबसे ज्यादा इसमें इस बात का डर रहता है कि उनका लाइफ पार्टनर कैसा होगा. वहीं शादी एक नई जिंदगी की शुरुआत करने जैसा होता है. क्योंकि शादी के बाद लाइफ में बहुत से बदलाव होते हैं. ऐसे में न्यू लाइफ स्टार्ट करने से पहले हर कोई यही चाहता है, कि उनके रिश्ते की शुरुआत सच से ही हो. हालांकि सभी के लाइफ में कुछ न कुछ ऐसी बातें होती हैं, जो इंसान सही मौका और समय देखकर अपने पार्टनर से शेयर करता है. कह सकते हैं, कि जिन लोगों ने लाइफ में एक बुरा पास्ट एक्सपीरियंस किया है, उनके लिए शादी का फैसला करना बहुत और भी मुश्किल हो जाता है.  

लेकिन यहां सवाल ये आता है, कि क्या अपने पास्ट की सारी बातें अपने होने वाले लाइफ पार्टनर को बता देनी चाहिए. अगर हां, तो हो सकता है सबकुछ सच जानने के बाद वो आपसे दूरी न बना लें या फिर रिश्ता न तोड़ दे. इस बात के डर से बहुत से लोग चाहकर भी अपने रिश्ते की कुछ गहरी बातें पार्टनर को बताने से मुकरते हैं. इस बात को लेकर लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल उठते हैं और वो उलझनों में रहते हैं. इस उलझन के बीच लोग ये तय नहीं कर पाते हैं कि पार्टनर को एक्स और पास्ट जिंदगी के बारे में बताना सही है या गलत. आइये जानें...

लाइफ पार्टनर को एक्स के बारे में बता सकते हैं?
अगर रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स की मानें तो शादी और नई जिंदगी शुरू करने से पहले पार्टनर को एक्स लवर के बारे में बताना सेफ रहता है. वो इसलिए क्योंकि इससे आपकी इमेज सामने वाले पर अच्छी बनती है, वहीं आपकी ऑनेस्टी का भी पता लगता है. रिश्ते में ट्रांसपेरेंसी रखना बहुत जरूरी होता है. 

एक्स के बारे में बताने से पहले ध्यान दें
अगर आपकी शादी होने वाली है, तो अपने लाइफ पार्टनर से पास्ट की सच्चाई शेयर करने से पहले अच्छे से सोच समझ लें. क्योंकि हो सकता है शुरू में आपके पार्टनर को एक्स के बारे में सुनकर अच्छा न लगे. ये भी हो सकता कि पास्ट में जो घटनाएं आपने एक्सपीरियंस की हैं, उसे सामने वाले को समझने में समय लगे या फिर उसके परे हो. इसलिए अगर आपको लगता है कि पुराने रिलेशनशिप के बारे में नहीं शेयर करना चाहिए, तो उसे अपने तक ही रखें. आपके लिए ये भी बेहतर होगा कि पहले अपने पार्टनर के नेचर को समझ लें फिर अपनी निजी बातों के उनके सामने रखें.

Trending news