Relationship Tips: शादी करने से पहले अपने पार्टनर से ये 4 सवाल जरूर कर लें, वरना जिंदगीभर पछताएंगे
Advertisement

Relationship Tips: शादी करने से पहले अपने पार्टनर से ये 4 सवाल जरूर कर लें, वरना जिंदगीभर पछताएंगे

Tips For Women: शादी करने वाले हैं, उससे पहले अपने पार्टनर से ये 4 सवाल जरूर कर लें. वरना जिंदगीभर आप परेशान होने वाले हैं.   

फाइल फोटो

Advice For Choosing Partner: शादी के बाद लोगों की जिंदगी संवर भी जाती है और बिगड़ भी जाती है. ऐसे में अगर आप भी शादी करने वाली हैं तो आपको कुछ बातों का ध्‍यान जरूर रखना चाहिए. लड़कियों को शादी से पहले अपने होने वाले पति से कुछ जरूरी बातें कर लेना चाहिए. जो लड़कियां ये बातें नहीं करती हैं. वे हमेशा सिर्फ पछताती रहती हैं. ऐसे में आप शादी से पहले ये 4 सवाल जरूर करें. आज के दौर में लड़के हो या लड़की शादी से पहले रिलेशन में आ ही जाते हैं. ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि आपका पार्टनर किसी के साथ रिलेशन में रहा है या नहीं. 

पहले कोई रिलेशन है या नहीं!

शादी से पहले आपको ये सवाल जरूर करना चाहिए क्‍योंकि अग आपको इस बारे में पता नहीं होगा तो शादी के बाद गारंटीड आपके रिलेशन में दरार पड़ने वाली है. बहुत बार ऐसा होता है कि लड़का और लड़की दोनों अपने पास्ट के बारे में नहीं बताते हैं और फिर बाद में प्रॉब्‍लम होती है. 

बच्चे पसंद हैं या नहीं ?

ज्‍यादातर लोग शादी के कुछ दिन बाद ही फैमिली प्लानिंग करने लगते हैं. ऐसे में आपको पहले ही ये बात क्लियर कर लेना चाहिए कि आपके होने वाले पति बच्चों को लेकर क्‍या सोचते हैं? आप यह भी पूछ सकती हैं कि शादी के कितने समय बाद वह फैमिली प्लानिंग के बारे में सोचते हैं. 

एडजस्ट करेंगे या नहीं

शादीशुदा होने के बाद जीवन में कई बदलाव आ जाते हैं. ऐसे में आपको यह सवाल जरूर करना चाहिए कि क्‍या वह वर्क लाइफ के साथ एडजस्ट कर पाएंगे या नहीं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्‍योंकि शादी के बाद लाइफ पूरी तरह से चेंज हो जाती है. ऐसे में आपको अपने पार्टनर का सपोर्ट मिलना जरूरी है. 

क्या आपका पार्टनर रिलेशन को निभाने के लिए तैयार है?  

शादी से पहले आपको अपने पति से यह सवाल जरूर करना चाहिए कि क्‍या वह इस रिश्ते को निभाएंगे या नहीं? शादी के बाद क्‍या वह आपको खुश रख पाएंगे या नहीं? इसके अलावा आपको यह बात भी पूछ लेनी चाहिए कि शादी के बाद उन पर जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं, ऐसे में उनकी प्‍लानिंग है या नहीं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news