Relationship को बनाए रखना है स्ट्रॉन्ग तो कभी न फॉलो करें ये सुझाव, बिगड़ जाएगी बात!
Advertisement

Relationship को बनाए रखना है स्ट्रॉन्ग तो कभी न फॉलो करें ये सुझाव, बिगड़ जाएगी बात!

Do Not Follow Relationship Tips: हमेशा लोग रिश्ते को संभालने और उसमें प्यार बनाए रखने के लिए तमाम टिप्स बताते हैं. जिंदगी भर आपको ऐसे कुछ सुझाव मिलते ही रहेंगे. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कभी-कभी कुछ टिप्स ऐसी होती हैं, जिसे अपनाने से आपका रिश्ता बनने की जगह बिगड़ जाएगा...

 

Relationship को बनाए रखना है स्ट्रॉन्ग तो कभी न फॉलो करें ये सुझाव, बिगड़ जाएगी बात!

Relationship Advice Not To Follow: अक्सर लोग रिश्ते को लंबा चलाने के लिए, उसमें प्यार और कपल के बीच मजबूत रिश्ते के लिए कई टिप्स बताते हैं. कहीं न कहीं लोग रिश्ते को लेकर अच्छे सुझाव देते हैं, जिससे पार्टनर्स में कभी अनबन न हो. हालांकि ये टिप्स अपनाने पर कई बार रिश्ते सुधरने की जगह और बिगड़ जाते हैं. ऐसे में आपको इन तरीकों से दूर रहने की जरूरत है. क्योंकि कपल को हमेशा से लगता है कि इन टिप्स से अपने रिश्ते में नयापन लाया जा सकता है या फिर लड़ाई-झगड़े को सुलझाया जा सकता है. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. आइये जानें उन टिप्स के बारे में जिनकों कपल को कभी भी नहीं फॉलो करना चाहिए. 

1. मर्द ही पहल करते हैं 
एक जमाने में ऐसा होता रहा होगा कि अगर लड़का-लड़की एक दूसरे को पसंद करते हैं, तो पहला कदम लड़का ही बढ़ाए. लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं होता है. अगर किसी लड़की को कोई लड़का पसंद है, तो वो उससे अपने दिल की बात खुलकर कह सकती है. इसलिए इस सुझाव से दूर रहें कि हमेशा मर्द ही हर चीज के लिए पहल करते हैं. 

2. झगड़े सुलझाकर सोएं 
अक्सर आपने रिलेशनशिप टिप्स में ये सुना होगा कि कभी भी कपल को लड़ाई करके नहीं सोना चाहिए. बल्कि हमेशा उस दिन की लड़ाई को उसी रात खत्म करके कपल को सोना चाहिए. लेकिन आपको बता दें, जब कपल की लड़ाई होती है, तो दोनों का मूड इतना खराब होता है, कि उस समय एक दूसरे से बात करने का भी मन नहीं होता है. ऐसे में अगर आप उसी टॉपिक पर बार-बार बात करेंगे, तो बात और बिगड़ सकती है. 

3. समय दें
हमेशा से रिश्तों में उलझनों के मामले में ये कहा जाता है कि समय देने पर सारी चीजें अपने आप सही हो जाती हैं. लेकिन ये सच नहीं है. आज के समय में इस मामले को लेकर समय देने के साथ चीजें और बिगड़ने लगती हैं. कई बार कपल्स को अपने बीच की चीजें खुद ही सही करनी पड़ती हैं. इसलिए इस तरीके को कभी न अपनाएं.

Trending news