Divorce Reason: कपल के बीच तलाक का कारण हैं ये 3 बड़ी गलतियां, कपल जरूर जानें
Advertisement
trendingNow11773491

Divorce Reason: कपल के बीच तलाक का कारण हैं ये 3 बड़ी गलतियां, कपल जरूर जानें

Mistakes In Couple: शादी के बंधन में बंधने के बाद कपल एक दूसरे से जीवनभर साथ निभाने का वादा करते हैं. लेकिन जब पार्टनर्स आपस में एडजस्ट नहीं कर पाते हैं, तो तलाक लेकर अलग होने का फैसला कर लेते हैं. इसके पीछे कुछ बड़े कारण होते हैं. आइये जानें...

 

Divorce Reason: कपल के बीच तलाक का कारण हैं ये 3 बड़ी गलतियां, कपल जरूर जानें

Divorce Reason In Couple: वैसे तो शादी को पति-पत्नी का सात जन्मों का बंधन माना जाता है. लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि हर पार्टनर्स की आपस में बने ही और वो इस अटूट रिश्ते को जीवनभर निभा ही ले जाएं. कई बार शादी के बाद कपल्स को एक दूसरे का साथ पसंद न आने पर अलग होना पड़ता है. छोटी-मोटी नोक-झोक होना तो हर कपल में आम बात है, लेकिन वो ऐसी कौन से कारण हो सकते हैं, जिनकी वजह से कपल इतने बड़े फैसले तक पहुंच जाते हैं. आइये जानें...

कपल में तलाक होने के बड़े कारण-

1. धोखा देना
शादी के बाद कपल एक दूसरे से यही चाहते हैं, वो उनके लिए हमेशा लॉयल रहें. लेकिन अगर पार्टनर के बारे में पता चले कि वो किसी दूसरे इंसान के साथ इन्वॉल्व है, तो सामने वाला अंदर ही अंदर टूटकर बिकर जाता है. ऐसे में कोई और ऑप्शन समझ में नहीं आता है और लोग तलाक लेने का फैसला कर लेते हैं.  

2. जुबान पर कंट्रोल खो देना
दुनिया में शायद ही कोई कपल ऐसा होगा जिनके बीच लड़ाई न होती हो, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि पार्टनर्स आपसे में एब्यूसिव हो जाएं. जिन लोगों को अपने पार्टनर के इस तरह के बर्ताव से दिक्कत है, वो तलाक की ओर अपना कदम बढ़ाते हैं. 

3. रोमांस में कमी
कई बार कपल्स में तलाक का कारण ये भी होता है. हर कोई चाहता है, कि उसका पार्टनर रोमांस में एकदम अच्छा हो. वहीं शादी के कुछ समय बाद लाइफ में जिम्मेदारियां बढ़ने लगती हैं. जिसकी वजह से कम समय और प्रेशर बढ़ता है. इसी के साथ पार्टनर्स में रोमांस की कमी होने लगती है. ऐसे में कपल तलाक लेने का फैसला करते हैं. 

Trending news