Cheating Girlfriend: 2 मिनट में पहचाने आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है या नहीं
Advertisement
trendingNow11592248

Cheating Girlfriend: 2 मिनट में पहचाने आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है या नहीं

Cheating Girlfriend: आजकल लोग टाइम पास के लिए रिलेशनशिप में आते हैं और जब पार्टनर से लोग बोरिंग फील करने लगते हैं, तो वो उन्हें चीट कर दूसरों को डेट करते है.

Cheating Girlfriend: 2 मिनट में पहचाने आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है या नहीं

Cheating Girlfriend: हर किसी को ये याद रखना महत्वपूर्ण है कि विश्वास किसी भी हेल्दी रिश्ते का एक अनिवार्य हिस्सा है. हालांकि आजकल लोग टाइम पास के लिए रिलेशनशिप में आते हैं और जब पार्टनर से लोग बोरिंग फील करने लगते हैं, तो वो उन्हें चीट कर दूसरों को डेट करते है. अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड पर शक है तो कुछ तरीके हैं, जिनसे आप पता कर सकते हैं कि वो कहीं आपको धोखा तो नहीं दे रही.

1. आपसे ज्यादा बात ना करना
जब दो लोग प्यार की शुरुआत करते हैं तो एक-दूसरे से रात-दिन बात करते हैं. आप भी अपनी गर्लफ्रेंड से शुरू में खूब बात करते होंगे, लेकिन शायद अब उतनी बात नहीं होती होगी. अगर कोई ना कोई बहाना बनाकर आपकी गर्लफ्रेंड आपको इग्नोर करती है, तो ये संकेत हो सकता है कि वो आपको चीट कर रही है. 

2. उनके फोन और मैसेज की आदतों को देखें
जब आप एक साथ बाहर होते हैं, तो क्या आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नजरें मिलाने के बजाय अपना ज्यादातर समय अपने फोन में बिताती है? क्या वह विशेष रूप से किसी से बात करने में अत्यधिक व्यस्त लगती है? तो ये संकेत हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है.

3. उनकी सोशल नेटवर्किंग की आदतों को देखें
फेसबुक, ट्विटर, स्नैपचैट, और अन्य सोशल नेटवर्किंग और टेक्स्टिंग ऐप्स धोखाधड़ी को और अधिक जटिल बनाते हैं. अगर आपको संदेह है कि आपकी प्रेमिका ऑनलाइन धोखा दे रही है, तो आप जांच करने और देखने के लिए कुछ नकली डेटिंग साइट खाते भी खोल सकते हैं.

4. उनके दोस्तों से बात करने की कोशिश करें
यदि आपकी प्रेमिका आपके रिश्ते के बारे में दोबारा सोच रही है, या किसी और के साथ बात कर चुकी है, तो वह शायद इस बारे में किसी से बात करना चाहेगी. यदि आप अपने पत्ते ठीक से खेलते हैं, तो वे शायद उस स्थिति के लिए खेद महसूस करेंगे जिसमें उन्होंने आपको रखा है, और वे साफ हो सकते हैं.

5. आप में रुचि खोने के संकेत देखें
लोग कई कारणों से धोखा देते हैं, लेकिन आमतौर पर ऐसा तब होता है जब कोई अपने रिश्ते से नाखुश होता है, अगर आपको संदेह है कि आपकी प्रेमिका किसी और को डेट कर रही है, तो चेतावनी के संकेतों पर ध्यान दें कि आपका रिश्ता थोड़ा खराब हो सकता है. यह जानने के लिए देखें कि क्या आपकी प्रेमिका
कम बार कॉल करती है
जब आप साथ होते हैं तो विचलित लगता है
अलग तरह के कपड़े पहनती है
अपने प्लान को नियमित रूप से रद्द करता है
आपसे झूठ बोलती है कि वह कहां जा रही है

किसी पर सबूत के बिना आरोप लगाने से अनावश्यक तनाव और नुकसान हो सकता है. अगर आपको अपने रिश्ते के बारे में चिंता है, तो अपने साथी के साथ एक खुली और ईमानदार बातचीत करना और मुद्दों को एक साथ सुलझाने की कोशिश करना सबसे अच्छा है, यदि आप मुद्दों को हल करने में असमर्थ हैं, तो यह रिश्ते को सम्मानजनक और परिपक्व तरीके से समाप्त करने पर विचार करने का समय हो सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news