Anushka अपने पति विराट को ऐसे करती हैं सपोर्ट, कपल्स जानें ये क्यों है जरूरी
Advertisement
trendingNow11774802

Anushka अपने पति विराट को ऐसे करती हैं सपोर्ट, कपल्स जानें ये क्यों है जरूरी

Wife Support For Husband: पति के लिए पत्नी का सपोर्टिव होना सबसे अहम बात होती है. ये बातें अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और उनके पति क्रिकेटर विराट कोहली से सीखने को मिलीं. विराट ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी वाइफ उनके लिए कितनी सपोर्टिव हैं. आइये जानें.... 

 

Anushka अपने पति विराट को ऐसे करती हैं सपोर्ट, कपल्स जानें ये क्यों है जरूरी

Husband-Wife Things After Marriage: विराट कोहली आज के समय के एक सफल क्रिकेटर हैं. विराट का कहना है कि उनके हर मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा का साथ और सपोर्ट रहता है. ऐसे में कपल ये जानें कि पार्टनर के लिए सपोर्टिव होना क्यों जरूरी है...  

हाल ही में विराट कोहली ने अपनी मैरिड लाइफ से जुड़ी कुछ बातें कहीं. जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी वाइफ उके लिए कितनी सपोर्टिव हैं. विराट कोहली का करियर काफी सफल है. अपने बुरे समय को याद करते हुए उन्होंने कहा कि 'मेरी पत्नी अनुष्का हमेशा मेरे बुरे वक्त में साथ रहती हैं और मुझे हिम्मत नहीं हारने देती'. मुश्किल घड़ी में खुद को संभलने का श्रेय उन्होंने अपनी पत्नी को दिया. उन्होंने कहा कि क्रिकेट मैदान में बेहतर प्रदर्शन के दौरान अनुष्का और उनकी बेटी वामिका ही सपोर्ट बनती हैं. 

ऐसे में हर कपल को इस फेमस जोड़ी से सीखना चाहिए. केवल अनुष्का ही नहीं, विराट भी अपनी वाइफ के लिए कई मौकों पर उनका साथ देते हैं. कपल का रिश्ता अच्छा और लंबा चलने के लिए एक दूसरे का हर अच्छे-बुरे समय में साथ होना जरूरी है. अगर कपल एक दूसरे को सपोर्ट करते रहें तो जिंदगी के मुश्किल से मुश्किल पड़ाव पार हो जाते हैं. 

अपने पार्टनर के लिए कैसे बने सपोर्टिव-

1. भावनाएं हैं जरूरी- 
कपल के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है भावनाओं का होना. मौका पड़ने पर कपल को पता होना चाहिए कि कहां पर भावनाएं व्यक्त करनी हैं. इसके लिए आप अपने पार्टनर को वैसे ही स्वीकारें जैसा वो है. उसे बदलने की कोशिश न करें. आप अपने पार्टनर के सपनों को एहमियत देना सीखें. 

2. स्पेस भी दें
एक सपोर्टिव पार्टनर होने का मतलब होता है कि आपको सामने वाले और खुद के बीच कितनी स्पेस देनी है, ये पता हो. क्योंकि कई ऐसे मौके होते हैं, जब आपको अपने पार्टनर को कुछ स्पेस देना होता है. इससे आप दोनों बुरे समय में सही फैसले कर पाते हैं. पार्टनर की स्थिति को समझना भी सपोर्टिव होना कहलाता है.  
   
3. विश्वास 
कोई भी रिश्ता लंबा तभी चलता है, जब उसकी नींव मजबूत हो, यनी आपस में विश्वास की कमी न हो. एक सपोर्टिव पार्टनर बनने के लिए आपको उन्हें ये जताना और बताना होगा कि आप उनपर कितना विश्वास करते हैं. 

Trending news