DLF इस शहर में ला रहा महंगा हाउस‍िंग प्रोजेक्‍ट, 1100 अपार्टमेंट बनाने की योजना
Advertisement

DLF इस शहर में ला रहा महंगा हाउस‍िंग प्रोजेक्‍ट, 1100 अपार्टमेंट बनाने की योजना

ओहरी ने कहा, ‘मांग बहुत मजबूत है. रियल एस्टेट में खरीद करने की इच्छाशक्ति और धन दोनों ही लोगों के पास है. ग्राहक चाहते हैं कि उनका पैसा सुरक्षित रहे. इसलिए वे हमारे जैसे भरोसेमंद रियल एस्टेट डेवलपरों की परियोजनाओं में निवेश कर रहे हैं.

DLF इस शहर में ला रहा महंगा हाउस‍िंग प्रोजेक्‍ट, 1100 अपार्टमेंट बनाने की योजना

DLF Group: र‍ियल्‍टी सेक्‍टर में 2022 में र‍िकॉर्ड तेजी दर्ज की गई है. यही कारण है क‍ि मकानों की कीमत भी प‍िछले कुछ सालों के मुकाबले बढ़ गई हैं. इस बीच कई नए प्रोजेक्‍ट भी लॉन्‍च हुए हैं. रियल्टी सेक्‍टर की द‍िग्‍गज कंपनी डीएलएफ लिमिटेड (DLF Ltd.) का अगले महीने गुरुग्राम में महंगा हाउस‍िंग प्रोजेक्‍ट लॉन्‍च होगा. इसका अनुमानित बिक्री राजस्व करीब 7,500 करोड़ रुपये होगा.

अगले महीने होगी प्रोजेक्‍ट की लॉन्‍च‍िंग!
डीएलएफ ग्रुप के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य व्यवसाय अधिकारी आकाश ओहरी ने बताया कि कंपनी की योजना इस हाउस‍िंग प्रोजेक्‍ट में करीब 1,100 अपार्टमेंट बनाने की है. उन्होंने कहा, ‘गुरुग्राम के सेक्टर-63 में महंगी आवासीय परियोजना की पेशकश अगले महीने करने की योजना है. इसका अनुमानित बिक्री राजस्व करीब 7,500 करोड़ रुपये होगा.’

चालू व‍ित्‍त वर्ष में 45 फीसदी की तेजी
ओहरी ने कहा, ‘विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर रियल एस्टेट की मांग बहुत मजबूत है, विशेषकर भरोसेमंद डेवलपरों के उत्पादों के लिए.’ डीएलएफ की बिक्री बुकिंग चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-दिसंबर अवधि के दौरान 45 प्रत‍िशत की वृद्धि के साथ 6,599 करोड़ रुपये रही है और सालाना बिक्री का 8,000 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है.

पिछले वर्ष समान अवधि में यह आंकड़ा 4,544 करोड़ रुपये रहा था. ओहरी ने कहा, ‘मांग बहुत मजबूत है. रियल एस्टेट में खरीद करने की इच्छाशक्ति और धन दोनों ही लोगों के पास है. ग्राहक चाहते हैं कि उनका पैसा सुरक्षित रहे. इसलिए वे हमारे जैसे भरोसेमंद रियल एस्टेट डेवलपरों की परियोजनाओं में निवेश कर रहे हैं.’ (Input: PTI)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news