Advertisement
trendingPhotos2018192
photoDetails1hindi

Yearender 2023: आदिपुरुष से लेकर तेजस तक, ये फिल्में नहीं जीत पाईं फैन्स का दिल

Bollywood Flop Films of 2023: साल 2023 बॉलीवुड के लिए एक बड़ा साल रहा. इस साल दर्शकों को एक से बढ़कर एक बड़ी फिल्में देखने को मिलीं. शाहरुख खान की 'पठान' से शुरू होकर, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और रणबीर कपूर की 'एनिमल', जो सिनेमाघरों में दबदबा बनाए हुए है. कई फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं, लेकिन इन सबके बीच कई बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से धराशायी हो गई.  प्रभास की आदिपुरुष से लेकर कंगना रनौत की तेजस तक, आइए  साल 2023 की फ्लॉप फिल्मों पर एक नजर डालते हैं. 

आदिपुरुष

1/10
आदिपुरुष

फिल्म निर्देशक ओम राउत की 'आदिपुरुष' साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी. फिल्म के खराब संवाद और निचले स्तर के वीएफएक्स ने फ्लॉप होने में बड़ी भूमिका निभाई. लगभग 700 करोड़ रुपये के बजट में बनी प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ने केवल 393 करोड़ रुपये की कमाई की. अपने संवादों की वजह से फिल्म की सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग भी हुई थी.

किसी का भाई किसी का जान

2/10
किसी का भाई किसी का जान

सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली हो, लेकिन सुपरस्टार के कद के हिसाब से यह फिल्म फ्लॉप रही थी. इस फिल्म में सलमान खान के अलावा पूजा हेगड़े, शहनाज गिल, वेंकटेश दग्गुबाती, पलक तिवारी और राघव जुयाल जैसे कलाकार भी थे.

शहजादा

3/10
शहजादा

कार्तिक आर्यन की एक्शन-कॉमेडी 'शहजादा' का जादू भी फैन्स पर नहीं चल पाया. कृति सेनन की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म बंटू नाम के एक आदमी की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक दिन पता चलता है कि उसके माता-पिता अलग हैं. वह हर कीमत पर उनकी रक्षा करने की कसम खाता है. यह 65 करोड़ रुपये के बजट पर बनी 2020 की हिट तेलुगु फिल्म की रीमेक थी. इस फिल्म से सिर्फ 47 करोड़ रुपए की कमाई हुई.

तेजस

4/10
तेजस

कंगना रनौत की 'तेजस' 2023 की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्मों में से एक थी. फिल्म में कंगना ने पहली बार वायु सेना पायलट की भूमिका निभाई, लेकिन एक्शन थ्रिलर को खराब समीक्षा का सामना करना पड़ा. 60 करोड़ रुपये के भारी बजट में बनी तेजस सिर्फ 8 करोड़ रुपये की कमाई ही कर पाई.

सेल्फी

5/10
सेल्फी

फिल्म 'सेल्फी' के ट्रेलर ने एक मनोरंजक सवारी का वादा किया था, लेकिन परिणाम उतने अच्छे नहीं थे. अक्षय, इमरान हाशमी, नुसरत भरूचा, डायना पेंटी और मृणाल ठाकुर जैसे दमदार कलाकार भी फिल्म को डूबने से नहीं बचा सके. फिल्म सिर्फ 24 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर पाई और फ्लॉप करार दिया गया.

कुत्ते

6/10
कुत्ते

निर्देशक आसमान भारद्वाज ने एक्शन थ्रिलर 'कुत्ते' के साथ ब्लैक कॉमेडी की नई शैली पर अपना हाथ आजमाया. अर्जुन कपूर, तब्बू, कोंकणा सेन शर्मा और राधिका मदान अभिनीत फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल हो गई. एक-दूसरे के खिलाफ टिकी तीन गैंगों की कहानी को टिकट खिड़की पर जबरदस्त झटका लगा. 35 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म सिर्फ 8 करोड़ का बिजनेस कर पाई.

भीड़

7/10
भीड़

कहानी का मर्म सही जगह पर था. फिर भी अनुभव सिन्हा की इस थ्रिलर ड्रामा में राजकुमार राव अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके. एक पुलिसकर्मी की भूमिका निभाते हुए  उनके चरित्र को लॉकडाउन अवधि के दौरान प्रवासी श्रमिकों के एक समूह को पार करने से रोकने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. फिल्म ने टिकट खिड़की पर महज 2 करोड़ रुपये की कमाई की.

घूमर

8/10
घूमर

घूमर ने एक ऐसी महिला क्रिकेटर की कहानी बताई, जो एक दुर्घटना का शिकार होने के बाद अपना हाथ खो देती है. एक असफल क्रिकेटर पदम सिंह से मिलने के बाद उसे जीवन का एक नया नजरिया देखने को मिलता है और वह अपने सपने को पूरा करने का फैसला करती है. हालांकि अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर ने अपनी भूमिकाएं शानदार ढंग से निभाईं, लेकिन फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर केवल 7.5 करोड़ रुपये का फायदा कर पाई.

भोला

9/10
भोला

अजय देवगन और तब्बू स्टारर 'भोला' को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी. इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. बावजूद इसके इस फिल्म को फ्लॉप ही माना गया. फिल्म की रिलीज से पहले अजय देवगन के लुक और तब्बू के एक्शन को देख कर लग रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी, लेकिन यह बुरी तरह से पिट गई.

गनपत

10/10
गनपत

ए हीरो इज बोर्न: टाइगर श्रॉफ और कृति सैनन स्टारर 'गणपत: ए हीरो इज बॉर्न' 2023 की एक और फ्लॉप फिल्म है. भारी बजट में बनी इस एक्शन ड्रामा ने बॉक्स ऑफिस पर 35.13 रुपये की कमाई की थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़