Advertisement
trendingPhotos2149904
photoDetails1hindi

WPL 2024: मुंबई इंडियंस ने लगाया रिकॉर्ड का 'सिक्सर', हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, स्मृति मंधाना को भी छोड़ा पीछे

Gujarat Giants vs Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस ने 9 मार्च को महिला प्रीमियर लीग (WPL) में गुजरात जाएंट्स को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. उसने 20 ओवर में 7 विकेट पर 190 रन बनाए. मुंबई ने जवाब में 19.5 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया. उसके लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 48 गेंद पर 95 रन बनाए. वह अंत तक नॉटआउट रहीं. इस दौरान मैच में कई रिकॉर्ड बने.

हरमनप्रीत की तूफानी बैटिंग

1/7
हरमनप्रीत की तूफानी बैटिंग

हरमनप्रीत ने शुरुआती 16 बॉल पर 15 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की. उन्होंने 33 बॉल पर फिफ्टी पूरी कर ली. उन्होंने 48 गेंद पर 95 रन बना लिए. वह नॉटआउट रहीं. अपनी पारी में हरमनप्रीत ने 10 चौके और 5 छक्के लगाए. उन्होंने अमेलिया केर के साथ चौथे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की.

 

मुंबई ने तोड़ा RCB का रिकॉर्ड

2/7
मुंबई ने तोड़ा RCB का रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस ने WPL इतिहास में सबसे सफल रन-चेज का रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने पिछले सीजन में मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में जाएंट्स के खिलाफ ही 189 रनों का पीछा करने के बाद यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

हरमनप्रीत ने तोड़ा मैथ्यूज का रिकॉर्ड

3/7
हरमनप्रीत ने तोड़ा मैथ्यूज का रिकॉर्ड

हरमनप्रीत ने WPL में मुंबई के खिलाड़ी द्वारा हाईएस्ट इंडिविजुअल रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने हेले मैथ्यूज का रिकॉर्ड तोड़ा. मैथ्यूज ने पिछले सीजन में आरसीबी के खिलाफ मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में 38 गेंदों पर 77 रन बनाए थे.

तीसरा बड़ा स्कोर

4/7
तीसरा बड़ा स्कोर

सोफी डिवाइन के 99 रन (2023 में जाएंट्स के खिलाफ) और एलिसा हीली के 96* रन (2023 में आरसीबी के खिलाफ) के बाद हरमनप्रीत का 95 रन WPL में तीसरा सबसे बड़ा इंडिविजुअल स्कोर है.

मंधाना का टूटा रिकॉर्ड

5/7
मंधाना का टूटा रिकॉर्ड

हरमनप्रीत ने WPL इतिहास में किसी भारतीय द्वारा सबसे बड़ा इंडिविजुअल स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने स्मृति मंधाना को पीछे छोड़ दिया. मंधाना ने 4 मार्च, 2024 को यूपी वारियर्स के खिलाफ 50 गेंदों पर 80 रन बनाए थे.

अंतिम 6 ओवर में सबसे बड़ा स्कोर

6/7
अंतिम 6 ओवर में सबसे बड़ा स्कोर

मुंबई इंडियंस ने WPL मैच के आखिरी 6 ओवरों में सर्वाधिक 91 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया. उसके बल्लेबाजों ने आखिरी ओवरों में तूफानी बैटिंग की और टीम को जीत दिलाई.

हरमनप्रीत ने रचा इतिहास

7/7
हरमनप्रीत ने रचा इतिहास

हरमनप्रीत कौर WPL में 500 रन का आंकड़ा छूने वाली पहली भारतीय बनीं. पहले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग द्वारा यह उपलब्धि हासिल करने के बाद वह ऐसा करने वाली कुल मिलाकर दूसरी खिलाड़ी बनीं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़