Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2149928
photoDetails0hindi

Miss World 2024: क्रिस्टीना पिस्जकोवा बनीं 'मिस वर्ल्ड 2024', सिनी शेट्टी 7वें पायदान पर रहीं, देखें Pics

Miss World 2024: मुंबई में 9 मार्च को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का इनेकाद किया गया. एक शानदार तकरीब में 71वें मिस वर्ल्ड के तौर पर चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा के नाम पर मुहर लगी. ग्रैंड फिनाले में बड़ी तादाद में सेलेब्स ने शिरकत की. देखिए तस्वीरें.

मिस वर्ल्ड 2024

1/6
मिस वर्ल्ड 2024

भारत में 28 साल के लंबे अर्से के बाद मुंबई में मिस वर्ल्ड 2024 का आयोजन किया गया. इस मुकाबले की विनर का फैसला 9 मार्च की देर रात किया गया. इस प्रतियोगिता पर पूरी दुनिया की निगाहें लगी हुई थी. 

क्रिस्टीना पिस्जकोवा की ताजपोशी

2/6
क्रिस्टीना पिस्जकोवा की ताजपोशी

71वीं मिस वर्ल्ड का खिताब चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा के सिर सजा. मुकाबले के आखिर में मिस वर्ल्ड क्रिस्टीना पिस्जकोवा की ताजपोशी की गई. लेबनान की यासमिना जायटौन ने फर्स्ट रनर-अप का खिताब जीता.

क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने जताई खुशी

3/6
क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने जताई खुशी

 मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के बाद क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने कहा,"मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं. मिस वर्ल्ड एक ऐसी चीज है, जिसके लिए मैं बहुत मेहनत कर रही थी. 

करोलिना बिलावस्का ने पहनाया ताज

4/6
करोलिना बिलावस्का ने पहनाया ताज

इस प्रोग्राम में 115 से ज्यादा मुल्कों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था. पोलैंड की मिस वर्ल्ड 2022 रहीं करोलिना बिलावस्का ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब जीतने वाली क्रिस्टीना पिस्जकोवा के सर पर ताज सजाया.

 

7वें पायदान पर रही भारत की बेटी

5/6
 7वें पायदान पर रही भारत की बेटी

 इस साल मुकाबले में सिनी शेट्टी ने भारत रिप्रेजेंट किया. लेकिन वो इस खिताब को जीतने में सफल नहीं हो सकी. सिनी शेट्टी 7वें पायदान पर रहीं. 

सिनी का टूटा दिल

6/6
सिनी का टूटा दिल

प्रतियोगिता के बाद सिनी का एक जज्बाती वीडियो सामने आया है, जिसमें उनकी आंखों में आंसू नजर आ रहे हैं. भले ही वो मुकाबला हार गई हों, लेकिन दिल जीतने में कामयाब रही हैं.