Advertisement
trendingPhotos1867302
photoDetails1hindi

किचन में कभी ना खत्‍म होने दें ये चीजें, एकझटके में हो जाएंगे गरीब

Kitchen Vastu Tips: वास्‍तु शास्‍त्र में किचन या रसोई को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. किचन में ही भोजन पकता है और उसी से हमें ऊर्जा मिलती है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार किचन में कभी भी कुछ खास चीजों को खत्‍म ना होने दें, इससे घर की बरकत चली जाती है. 

हल्‍दी

1/5
हल्‍दी

हल्‍दी भारतीय रसोईयों में उपयोग होने वाला मशहूर मसाला है. औषधि के रूप में भी हल्‍दी का उपयोग बड़े पैमाने पर होता है. धर्म-शास्‍त्रों में भी हल्‍दी को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. हर पूजा-पाठ में हल्‍दी का उपयोग होता है. इसका संबंध भगवान विष्‍णु से भी है. किचन में कभी हल्‍दी खत्‍म ना होने दें, वरना घर से सुख और सौभाग्‍य चला जाता है. 

आटा

2/5
आटा

कभी भी घर में आटा ना खत्‍म होने दें, बल्कि आटा खत्‍म होने से पहले ही ले आएं. आटे का खाली डिब्‍बा आपको गरीब भी बनाता है साथ ही मान हानि भी कराता है. 

चावल

3/5
चावल

चावल को सनातन धर्म में अक्षत कहा गया है. किचन में चावल का खत्‍म होना शुक्र ग्रह को कमजोर करता है और मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है. शुक्र ग्रह ही धन-वैभव देते हैं, इसलिए किचन में कभी चावल ना खत्‍म होने दें. 

नमक

4/5
नमक

नमक के बिना भोजन के स्‍वाद की कल्‍पना भी नहीं की जाती है. किचन में नमक का खत्‍म होना बड़ा वास्‍तु दोष पैदा करता है. यह राहु को नाराज करता है और आपके बने हुए काम बिगड़ने लगेंगे. ना ही किसी को नमक दें और ना मांगे. साथ ही किचन में नमक खत्‍म ना होने दें. 

सरसों का तेल

5/5
सरसों का तेल

देश के कई राज्‍यों में भोजन पकाने में सरसों के तेल का इस्‍तेमाल होता है. सरसों के तेल का संबंध शनि देव से है. किचन में सरसों का तेल खत्‍म होना शनि के कोप का शिकार बना सकता है. लिहाजा किचन में तेल भी खत्‍म ना होने दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़