Advertisement
photoDetails1hindi

Astro Tips: नहाने के पानी में ये एक चीज मिलाने से चमक जाएगा सोया भाग्य, शनिदेव हो जाएंगे मेहरबान

Bathing Astro Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति नहाने से पहले पानी में इन खास चीजों को मिला कर नहाता है तो उसके सोए भाग्य को जगाया जा सकता है. साथ ही, कई बार कुंडली में मौजूद ग्रहों के प्रभाव को कम किया जा सकता है. जानें किन चीजों का मिलाना लाभकारी होता है. 

 

नहाने के पानी में मिला लें ये चीजें

1/6
नहाने के पानी में मिला लें ये चीजें

वास्तु शास्त्र में सुबह सबसे पहले स्नान करने को शुभ माना गया है. इसके बाद व्यक्ति जो भी कार्य करने निकलता है उसमें सफलता अवश्य मिलती है. लेकिन यह सफलता तभी हासिल होंगी जब नहाने के पानी में इन खास वस्तुओं को मिला कर स्नान किया जाए. दरअसल वास्तु शास्त्र में इन वस्तुओं को मिलाकर स्नान करने से आर्थिक परेशानी तो दूर होती ही है साथ ही घर में सुख और समृद्धि भी आती है. आइए विस्तार में इन खास वस्तुओं के बारे में जानें.

केसर और हरी इलायची

2/6
केसर और हरी इलायची

यदि किसी व्यक्ति का लंबे समय से बुरा दौर चल रहा है तो ऐसे में नहाने के पानी में 2 से 3 इलायची के साथ एक चुटकी केसर मिलाकर नहाना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में आ रही किसी भी प्रकार की परेशानी दूर होने लगती है.

रत्न मिलाकर करें स्नान

3/6
रत्न मिलाकर करें स्नान

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर हो तो उसे ज्योतिष सलाह के अनुसार रत्न को पानी में मिलाकर स्नान करना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी प्रकार की बाधा दूर होने लगती है.

तिल मिलाकर करें स्नान

4/6
तिल मिलाकर करें स्नान

किसी भी जातक की कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर होने या फिर शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए उसे कई तरह के उपाय करने की सलाह दी जाती है. लेकिन अगर नियमित रूप से नहाने के पानी में काले तिल मिलाकर स्नान किया जाए, तो व्यक्ति को विशेष लाभ होता है. 

 

हल्दी मिलाकर करें स्नान

5/6
हल्दी मिलाकर करें स्नान

हिंदू धर्म में हल्दी का बहुत बड़ा महत्व है. गुरुवार के दिन यदि व्यक्ति हल्दी मिलाकर स्नान करता है तो उस पर भगवान विष्णु का आशीर्वाद रहता है. साथ ही, व्यक्ति के सौभाग्य में वृद्धि होत है. बता दें कि हल्दी को शुभ और मांगलिक कार्यों में भी इस्तेमाल किया जाता है. 

घी मिलाकर करें स्नान

6/6
घी मिलाकर करें स्नान

ग्रह मजबूत करने के अलावा यदि स्किन से जुड़ी कोई समस्या है तो नहाने के पानी में थोड़ा सा घी मिला लें. ऐसा करने से हर प्रकार की समस्या से छुटकारा मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़