Advertisement
photoDetails1hindi

वर्ल्ड कप ही नहीं, एशियन गेम्स के भी लायक नहीं समझे गए भारत के ये 3 Unlucky क्रिकेटर!

Unlucky Cricketers: भारत की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. इस बीच 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि एशियन गेम्स तक के लायक नहीं समझा गया.

भारत के 3 बदकिस्मत खिलाड़ी!

1/7
भारत के 3 बदकिस्मत खिलाड़ी!

आगामी 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाएगा. इस वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से 8 अक्टूबर को करेगा. इस बीच 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि एशियन गेम्स तक के लायक नहीं समझा गया.

शिखर धवन

2/7
शिखर धवन

लिस्ट में पहला नाम शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का है. धवन को वर्ल्ड कप ही नहीं, बल्कि एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा भी नहीं बनाया गया. पूरी उम्मीद की जा रही थी कि वह एशियन गेम्स में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

दिसंबर 2022 में खेले आखिरी वनडे

3/7
दिसंबर 2022 में खेले आखिरी वनडे

37 साल के धवन ने अभी तक 167 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिनमें 17 शतकों की मदद से 6793 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 68 टी20 और 34 टेस्ट मैच भी खेले हैं. वह टेस्ट में 7 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं. वह दिसंबर 2022 में आखिरी बार भारतीय टीम की जर्सी में नजर आए थे.

युजवेंद्र चहल

4/7
युजवेंद्र चहल

लिस्ट का दूसरा नाम स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का है. चहल को ना तो वर्ल्ड कप और ना एशियन गेम्स के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को चहल पर तरजीह दी गई है. 

टेस्ट नहीं खेल पाए चहल

5/7
टेस्ट नहीं खेल पाए चहल

चहल के करियर रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अभी तक 72 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्हें टेस्ट फॉर्मेट खेलने का मौका नहीं मिल सका. हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले चहल के नाम वनडे में 121 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 96 विकेट हैं.

भुवनेश्वर कुमार

6/7
भुवनेश्वर कुमार

यही हाल भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का है. अपनी बेहतरीन स्विंग के दम पर बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करने वाले भुवनेश्वर कुमार भी ना तो एशियन गेम्स और ना ही वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं.

UP से है ताल्लुक

7/7
UP से है ताल्लुक

 यूपी से ताल्लुक रखने वाले भुवी ने 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 63, वनडे में 141 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 90 विकेट झटके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़