Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Rashiyan: आज मंगलवार के दिन ये 5 राशि वालें जरूर करें हनुमान जी की अराधना, शुभ फलों से भरे जाएगी झोली

Hanuman Ji Puja: मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा-पाठ का दिन है. इस दिन की गई पूजा-आराधना का फल जल्द मिलता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज हम जानेंगे, ऐसी 5 राशियों के बारे में जिन्हें हनुमान जी की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

मंगलवार लकी राशियां

1/6
मंगलवार लकी राशियां

मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना का समर्पित है. इस दिन सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा-पाठ और व्रत आदि करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. लेकिन राशिचक्र में 5 ऐसी राशियां हैं, जिन्हें आज के दिन हनुमान जी की आराधना करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है. इस दिन इन पांच राशि वालों को हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए, जिससे उनके जीवन में आ रही समस्याओं का अंत हो सके. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार का दिन मेष राशि वालों के लिए बेहद खास होता है. मेष राशि पर मंगल का स्वामित्व होता है. इस दिन हनुमान जी की पूजा से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इससे आप क्रोध काबू में कर पाते हैं. इतना ही नहीं, व्यक्ति के नेतृत्व करने की क्षमता अच्छी होती है. करियर क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलते हैं. इस राशि वालों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है. 

सिंह राशि

3/6
सिंह राशि

बता दें कि इस राशि वालों को ऊर्जावान माना जाता है. लेकिन कई बार ये लोग अपनी ऊर्जा को गलत दिशा में लगा लेते हैं और अपना ही बुरा कर लेते हैं. इससे हनुमान जी की पूजा करने से इन्हें सही रास्ता मिलता है. जीवन में हर मोड़ पर सफलता पाते हैं. सिंह राशि वालों को भी मंगलवार के दिन पूजा अवश्य करनी चाहिए. सिंह सूर्य देव की राशि है और सूर्य देव ने वेदों का ज्ञान हनुमान जी को दिया है. इसलिए इन पर अपनी कृपा बनाए रखें. 

वृश्चिक राशि

4/6
वृश्चिक राशि

इस राशि वालों पर मंगल ग्रह का स्वामित्व होता है. इनका व्यवहार कई बार असहज हो जाता है. साथ ही, सामाजिक स्तर पर खुद को व्यक्त करने में इनको कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान जी की पूजा करने से सभी समस्याएं दूर होती हैं.  वहीं, अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने के लिए इन्हें मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए.

मकर राशि

5/6
मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के लोगों के लिए मंगलवार का दिन बेहद खास होता है. इस दिन व्रत रखने और हनुमान जी की पूजा करना बेहद लाभदायी माना गया है. इससे हनुमान जी की कृपा तो आपको प्राप्त होगी ही. साथ ही राशि के स्वामी शनि भी आपसे प्रसन्न होंगे. ऐसे में आपके जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी. 

कुंभ राशि

6/6
कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वाले वैसे तो कर्मठ माने जाते हैं, लेकिन इन पर वायु तत्व का भी प्रभाव होता है. इसलिए ये स्वभाव से चंचल और आलसी होते हैं. ऐसे में मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से इन्हें ऊर्जा और बल की प्राप्ति होती है. वहीं, इस राशि के स्वामी भी शनि हैं. ऐसे में हनुमान जी की पूजा करने से शनि की शुभ दृष्टि भी कुंभ राशि वालों पर बनी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़