Advertisement
trendingPhotos1980878
photoDetails1hindi

Destination Wedding: विदेशों में ही नहीं, भारत में भी कर सकते हैं डेस्टिनेशन वेडिंग, ये हैं 5 सबसे बेहतरीन स्पॉट्स

Top Wedding Destinations in India: पिछले कुछ सालों में भारत के टॉप सेलेब्रिटीज ने विदेशी धरती पर शादी की है. हाल में ही पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने मंथली रेडियो प्रोगराम 'मन की बात' में अमीर परिवारों से भारत में ही डेस्टिनेशन वेडिंग करने की गुजारिश की है. उन्होंने कहा, 'आजकल कुछ परिवारों द्वारा विदेश जाकर शादियां करने का एक नया माहौल बनाया जा रहा है. क्या ये जरूरी है?  अगर हम शादी के उत्सव भारत की धरती पर, भारत के लोगों के बीच मनाएंगे, तो देश का पैसा देश में ही रहेगा. देश के लोगों को आपकी शादी में कुछ सेवा करने का अवसर मिलेगा.' तो आइए जानते हैं कि भारत में कहां-कहां डेस्टिनेशंस वेंडिग की जा सकती है, जिससे आपका ये खूबसूरत पल यादगार बन जाएगा.

उदयपुर

1/5
उदयपुर

राजस्थान का उदयपुर हमेशा से भारत का टॉप वेडिंग डेस्टिनेशन रहा है,  यहां की पिछोला झील और इसके आसपास के होटल में कई सेलेब्रिटीज ने शादी की है. हाल ही में एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने फेरे लिए थे.

गोवा

2/5
गोवा

गोवा भारत का न सिर्फ फेमस टूरिस्ट प्लेस है, बल्कि इसे टॉप वेडिंग डेस्टिनेशंस की लिस्ट में भी शामिल किया जा सकता है. पिछले कुछ सालों में यहां के बीच रिसोर्ट में शादी करने का चलन बढ़ा है. यहां मेहमान मैरिज सेरेमनी के अलावा टूरिज्म का भी लुत्फ उठा पाएंगे.

केरल

3/5
केरल

इस बात में कोई शक नहीं कि केरल घूमने फिरने की बेहतरीन जगह है, लेकिन ये वेडिंग के लिए ऑफ बीट डेस्टिनेशन भी है. आप यहां के समुद्री किनारे और बैकवॉटर्स के बीच बने हाउस बोट पर अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं.

अंडमान-निकोबार

4/5
अंडमान-निकोबार

अंडमान-निकोबार आइलैंड अपने ब्लू वॉटर बीचेज के लिए फेमस है, आप यहां के शांत और खूबसूरत महौल के बीच शादी करेंगे तो मेहमान भी फूले नहीं समाएंगे. आप वेडिंग के लिए यहां के सीसाइड रिसॉर्ट बुक करा सकते हैं.

जैसलमेर

5/5
जैसलमेर

समंदर के किनारे और झीलों से अलग हटकर आपको  अगर कभी रेगिस्तान के बीचों-बीच शादी करने का मन बने तो, राजस्थान के जैसलमेर का प्लान जरूर बनाएं. आप यहां के पैलेस या सैंड ड्यून्स में 7 फेरे लेंगे तो शायद ये पल कभी भूल नहीं पाएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़