Advertisement
trendingPhotos1806852
photoDetails1hindi

OMG! ये तीन तरीके बना सकते हैं अमीर, नौकरी के साथ कर सकते हैं शुरुआत

वहीं ज्यादातर लोग नौकरी करते हैं लेकिन नौकरी के दम पर लोग अमीर नहीं बन सकते हैं. ऐसे में लोग कुछ तरीकों से अमीर बनने की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं. नौकरीपेशा लोग अगर अमीर बनना चाहें तो उन्हें अमीर बनने के लिए अपना पैसा इंवेस्ट करना होगा.

1/5

Investment: अमीर हर कोई बनना चाहता है लेकिन अमीर हर इंसान बन नहीं पाता है. अमीर बनने के लिए उस तरह की मेहनत भी की जाती है जिससे अमीर बना जा सके. वहीं ज्यादातर लोग नौकरी करते हैं लेकिन नौकरी के दम पर लोग अमीर नहीं बन सकते हैं. ऐसे में लोग कुछ तरीकों से अमीर बनने की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं. नौकरीपेशा लोग अगर अमीर बनना चाहें तो उन्हें अमीर बनने के लिए अपना पैसा इंवेस्ट करना होगा.

2/5

नौकरीपेशा लोगों को हर महीने सैलरी मिलती है. इसी सैलरी से उन्हें घर का खर्चा भी चलाना होता है और अपनी जरूरतें भी पूरी करनी होती है. हालांकि अगर लोग अपने अमीर बनने के सपने देखते हैं तो उन्हें अपनी सैलरी का कुछ हिस्सा अपने पॉकेट के अनुसार तीन चीजों में इंवेस्ट भी करना होगा, तभी अमीर बना जा सकता है.

 

3/5

रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट- नौकरीपेशा लोग रियल एस्टेट में इंवेस्टमेंट करें. प्रॉपर्टी के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में किसी अच्छी लोकेशन पर प्रॉपर्टी देखें और उसमें पैसा इंवेस्ट कर दें. एक समय के बाद आप इससे अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं. रियल एस्टेट में किए गए इंवेस्टमेंट का रिटर्न आपके जरिए तय की गई प्रॉपर्टी के साइज और उसके लोकेशन पर काफी हद तक मायने रखती है.

 

4/5

शेयर मार्केट इंवेस्टमेंट- नौकरीपेशा लोग अपनी जॉब के साथ ही शेयर मार्केट में इंवेस्टमेंट करने की शुरुआत भी कर सकते हैं. शेयर बाजार में किया गया निवेश लॉन्ग टर्म के लिए हो, इसका ध्यान रखें. अपने रिस्क लेने की क्षमता के हिसाब से शेयर बाजार में निवेश किया जा सकता है और प्रॉफिट कमाया जा सकता है. आपका प्रॉफिट आपके जरिए किए गए इंवेस्टमेंट की राशि और चुने गए शेयर पर काफी निर्भर करती है.

 

5/5

म्यूचुअल फंड इंवेस्टमेंट- अगर आपको शेयर बाजार की पूरी नॉलेज नहीं है तो म्यूचुअल फंड में इंवेस्टमेंट किया जा सकता है. म्यूचुअल फंड में इंवेस्ट करके आप एक निश्चित राशि हर महीने एसआईपी के तहत निवेश कर सकते हैं और रिटर्न कमा सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़