trendingPhotos1869958
photoDetails1hindi

बारिश में भारत की इन 5 जगहों को कहा जाता है 'जन्नत', ऐसा लगेगा सपने में हैं आप

Dream Journey: क्या आपको भी बारिश में घूमना बेहद पसंद है? अगर हां तो चलिए आज हम आपको ऐसी पांच जगहों के बारे में बतलाते हैं जहां पर घूमने के बाद आपको लगेगा कि जन्नत में घूम रहे हैं. इतना ही नहीं, अगर आप इन जगहों पर विजिट करेंगे तो ऐसा लगेगा मानो किसी सपने में हैं.

 

महाबलेश्वर

1/5
महाबलेश्वर

महाबलेश्वर का सीन पूरे साल शांत रहता है, लेकिन बारिश के मौसम में महाबलेश्वर जाने का मजा ही कुछ खास है. यहां प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण आपका दिल जीत लेगी. आप टेबललैंड, एलफिंस्टन पॉइंट, वेन्ना झील और लिंगमाला झरने जैसी जगहों पर जा सकते हैं. यदि आप मुंबई या पुणे में रहते हैं, तो इस जगह को देखने के लिए समय निकालें.

 

लोनावला

2/5
लोनावला

लोनावला कार प्रेमियों के लिए एक शानदार मानसून ट्रिप हो सकता है. महाराष्ट्र के सह्याद्रि पर्वत में स्थित यह जगह आश्चर्यजनक सीन्स तो दिखलाती है, लेकिन यहां की टेढ़ी-मेढ़ी सड़कों को देखकर आप दीवाने हो जाएंगे. बरसात के मौसम में यहां की लॉन्ग ड्राइव दिल जीत लेगी. यहां टाइगर पॉइंट और राजमाची पॉइंट देखना न भूलें.

 

मेघालय रेनफॉरेस्ट

3/5
मेघालय रेनफॉरेस्ट

मेघालय की ओर चलें तो यहां आपको "बादलों का घर" नजर आएगा. कहा जाता है कि इस इलाके में दुनिया में सबसे भारी वर्षा होती है, जिससे यहां हरे-भरे वर्षावन और लुभावने झरने होते हैं. कार या मोटरसाइकिल को गुवाहाटी-शिलांग रोड पर चलाएं, बेहतरीन अनुभव होगा.

 

कूर्ग

4/5
कूर्ग

कर्नाटक का एक मनमोहक हिल स्टेशन कूर्ग (Coorg), बरसात के मौसम में एक हरा-भरा 'जन्नत' बन जाता है. यहां ड्राइविंग करना वास्तव में आनंददायक है. कूर्ग के कॉफी बागानों और झरनों की खोज मानसून में और भी मनोरम हो जाती है.

 

कोंकण तट

5/5
कोंकण तट

महाराष्ट्र से गोवा तक फैले कोंकण तट के किनारे एक सुंदर ड्राइव पर निकलें. यह रोड ट्रिप ताड़ के किनारे वाले समुद्र तटों, मछली पकड़ने वाले गांवों और ऐतिहासिक किलों का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है. मुंबई-गोवा हाइवे लें और अलीबाग, गणपतिपुले व रत्नागिरी जैसे लोकप्रिय समुद्र किनारों वाले शहरों पर रुकें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़