Advertisement
trendingPhotos2436648
photoDetails1hindi

चंद्र ग्रहण खत्‍म अब सूर्य ग्रहण की टिक टिक शुरू...मेष समेत 5 राशियों के लिए अच्‍छा नहीं है समय

Surya Grahan 2024 Rashifal : साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण लग चुका है और 15 दिन के अंदर सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. 2 अक्‍टूबर 2024 को लग रहा यह सूर्य ग्रहण साल का आखिरी ग्रहण होगा. इसके बाद ऐसी अगली खगोलीय घटना को देखने के लिए साल 2025 का इंतजार करना होगा. ज्‍योतिष के अनुसार साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 5 राशि वालों के लिए अशुभ साबित हो सकता है. 

कन्‍या राशि में सूर्य ग्रहण

1/6
कन्‍या राशि में सूर्य ग्रहण

2 अक्‍टूबर का सूर्य ग्रहण सर्व पितृ अमावस्‍या के दिन लगेगा, जिस दिन पितरों को विदाई दी जाती है. साथ ही यह सूर्य ग्रहण कन्‍या राशि में लगेगा. सूर्य ग्रहण के समय कन्‍या राशि में सूर्य, बुध और केतु तीनों ग्रह मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही शनि सूर्य मिलकर षडाष्‍टक योग बनाएगा, जिसे अशुभ माना गया है. इन अशुभ योगों का नकारात्‍मक असर 5 राशियों पर सबसे ज्‍यादा पड़ेगा. जानिए ये राशियां कौन सी हैं. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण अशुभ फलदायी है. व्‍यापार में हानि होने के योग बन रहे हैं. मजबूरन ज्‍यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता है. षड्यंत्र के शिकार हो सकते हैं. विरोधी हावी रहेंगे और उनसे आमने-सामने की झड़प भी हो सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, एक्‍सीडेंट होने की आशंका है. 

मिथुन राशि

3/6
मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की सेहत बिगड़ सकती है. आर्थिक संकट में फंस सकते हैं. काम रुकने लगेंगे. आपका भाग्‍य साथ नहीं देगा. कोई कानूनी विवाद हो सकता है. बेहतर है कि इस समय संभलकर रहें. मानहानि हो सकती है. 

कर्क राशि

4/6
कर्क राशि

सूर्य ग्रहण का अशुभ प्रभाव कर्क राशि के जातकों के जीवन में उथल-पुथल मचा सकता है. वर्कप्‍लेस पर सीनियर्स परेशान कर सकते हैं. कड़ी मेहनत के बाद भी पूरा फल नहीं मिलेगा. दोस्‍त भी खिलाफ जाते नजर आएंगे. निवेश के लिए समय ठीक नहीं है. 

वृश्चिक राशि

5/6
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में सूर्य ग्रहण आर्थिक समस्‍याएं दे सकता है. पैसों के कारण आपको समझौते करने पड़ सकते हैं. निराशा बढ़ेगी. आप गलत आदतों में लिप्‍त हो सकते हैं. नशे से दूर रहें और करियर से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर लें. 

मीन राशि

6/6
मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए यह सूर्य ग्रहण निराशा बढ़ा सकता है. आप दुविधा में रहेंगे. फैसले लेने में समस्‍या होगी. मानसिक सेहत के साथ शारीरिक सेहत भी नासाज रहेगी. बेवजह के खर्च होंगे. निवेश से बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़