Advertisement
photoDetails1hindi

October Eclipse: अक्टूबर का महीना है बेहद खास, सूर्य और चंद्र ग्रहण खोलेंगे इन 3 राशियों की किस्मत

Solar and Lunar Eclipse in 2023: विज्ञान की दृष्टि से ग्रहण महज एक खगोलीय घटना है, लेकिन भारतीय ज्योतिष शास्त्र में इसका अहम महत्व है. हिंदू धर्म में सूर्य और चंद्र को देव माना जाता है. यही वजह है कि जब भी ग्रहण लगता है तो इसे देवों को होने वाले कष्ट के तौर पर देखा जाता है. इस साल के आखिरी सूर्य और चंद्र ग्रहण अक्टूबर में लगने जा रहे हैं. ये दोनों ही ग्रहण इस साल दूसरी बार लगेंगे. सूर्य ग्रहण जहां 14 अक्टूबर को लगेगा. वहीं, 29 अक्टूबर को चंद्र ग्रहण होगा. 

सूर्य और चंद्र ग्रहण

1/5
सूर्य और चंद्र ग्रहण

अक्टूबर का महीना ग्रहण की दृष्टि से बेहद अहम है. इस महीने 2 ग्रहण देखने को मिलेंगे. अक्टूबर के मध्य में जहां चंद्र ग्रहण लगेगा. वहीं, 29 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण होगा.

 

राशियां

2/5
राशियां

सूर्य और चंद्र ग्रहण का मानव जीवन में व्यापक असर देखने को मिलता है. इसका प्रभाव 12 राशियों पर देखने को मिलता है. ऐसे में अक्टूबर के ग्रहण से किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है, आइए जानते हैं.

 

तुला राशि

3/5
तुला राशि

तुला राशि के लोगों पर दोनों ग्रहणों का शुभ असर देखने को मिलेगा. अक्टूबर में सूर्य और चंद्र ग्रहण के असर से अटके काम बनने लगेंगे. इस दौरान अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. वहीं, कई शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे.

मिथुन राशि

4/5
मिथुन राशि

अक्टूबर में लगने वाले सूर्य और चंद्र ग्रहण मिथुन राशि के जातकों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए ये दोनों ही ग्रहण बेहद खास रहने वाले हैं. प्रमोशन का शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. इस दौरान धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. कारोबारियों के लिए यह समय काफी सुखद रहने वाला है. 

सिंह राशि

5/5
सिंह राशि

सूर्य और चंद्र ग्रहण सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे बिगड़े काम दोबारा से बनने लगेंगे. ऑफिस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. करियर के लिए तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़