Advertisement
photoDetails1hindi

Maa Lakshmi: पैसों की तंगी ने कर रखा है परेशान? आज शुक्रवार को कर लें ये 5 अचूक उपाय; मां लक्ष्मी धनदौलत से भर देंगी घर

Shukrawar Ke Upay: सनानत धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है. कहते हैं कि वे एक बार जिस पर प्रसन्न हो जाएं, उसे जीवन में कभी भी धन वैभव की कमी नहीं रहती. वैसे तो सप्ताह के सातों दिन उनकी आराधना के माने गए हैं लेकिन शुक्रवार को उनका सबसे प्रिय दिवस माना गया है. आज हम आपको शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने से जुड़े 5 उपाय बताने जा रहे हैं. इन उपायों को करने से आप भी अपने परिवार को धनवान बना सकते हैं. 

कन्याओं को करवाएं भोजन

1/5
कन्याओं को करवाएं भोजन

शास्त्रों के मुताबिक शुक्रवार (Shukrawar Ke Tips) को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए व्रत करना चाहिए. नित्यक्रिया और स्नान कर मां लक्ष्मी की पूजा करके व्रत की शुरुआत करें. लगातार 21 शुक्रवार को व्रत रखने के बाद मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाकर 7 कन्याओं को भोजन करवाएं. इस उपाय से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. 

तुलसी में प्रज्वलित करें दीपक

2/5
तुलसी में प्रज्वलित करें दीपक

तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) की शाम को तुलसी के पौधे की जड़ में देसी घी का दीपक जलाएं. यह उपाय आपका मां लक्ष्मी के प्रति आस्था को प्रकट करता है. जिससे मां लक्ष्मी जातक पर प्रसन्न होकर धनवर्षा करती हैं. ऐसा करने से परिवार की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. 

मालामाल हो जाएंगे आप

3/5
मालामाल हो जाएंगे आप

पुराणों के मुताबिक जिस घर में बड़े-बुजुर्गों और महिलाओं का सम्मान किया जाता है, वहां पर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Ke Upay) का सदा बसेरा रहता है. कहते हैं कि आपसी स्नेह और सहकार से भरा ऐसा घर स्वर्ग के समान होता है. इस तरह के घर में बीमारी और बुरी शक्तियां कभी पास नहीं फटकती नहीं हैं. 

मेन गेट पर जरूर करें ये काम

4/5
मेन गेट पर जरूर करें ये काम

धार्मिक विद्वानों का कहना है कि मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Ke Upay) उसी घर में आगमन करती हैं, जहां पर साफ-सफाई रहती है और आपस में एकाभाव रहता है. इसके लिए आप रोजाना सुबह घर के मेन गेट के दोनों ओर बाहरी तरह हल्दी और कुमकुम से स्वास्तिक बनाएं. यह उपाय आपके बंद भाग्य की खिड़की खोल देगा.

बहुत शुभ होती है गायों की सेवा

5/5
बहुत शुभ होती है गायों की सेवा

ज्योतिष शास्त्र में गाय को पूजनीय कहा गया है. माना जाता है कि गाय के शरीर में 33 कोटि यानी 33 प्रकार के देवी-देवताओं का वास होता है. लिहाजा आप इन सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद लेने के लिए रोजाना गाय को ताजा रोटी खिलाएं. इससे आपकी किस्मत चमकते देर नहीं लगेगी और आप खूब तरक्की करेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़