Advertisement
trendingPhotos1792056
photoDetails1hindi

सपने में इन चीजों का दिखना बेहद शुभ, अचानक मिलता है ढेर सारा पैसा!

Money Dream in Hindi: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ सपनों को बेहद शुभ माना गया है क्‍योंकि इन सपनों का आना जल्‍द धन मिलने का संकेत देता है. कुछ सपने तो इतने शुभ हैं कि इन्‍हें देखते ही अचानक धन लाभ होता है. 

गुलाब का फूल

1/5
गुलाब का फूल

सपने में गुलाब देखना बहुत शुभ है. धन की देवी मां लक्ष्‍मी को गुलाब का फूल बेहद प्रिय है. यदि आपको सपने में गुलाब का फूल दिखे तो मान लें कि जल्‍द ही आपको धन लाभ होने वाला है. 

कमल का फूल

2/5
कमल का फूल

धन की देवी मां लक्ष्‍मी कमल के फूल पर विराजती हैं, साथ ही मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए कमल का फूल अर्पित करना बहुत लाभ देता है. यदि सपने में कमल का फूल दिखे तो इसका मतलब है कि आप पर मां लक्ष्‍मी मेहरबान हैं और जल्‍द ही आपको खूब धन-संपत्ति मिलने वाली हैं. 

हाथी

3/5
हाथी

हिंदू धर्म में हाथी को पूजनीय माना गया है. वहीं देवराज इंद्र का वाहन ऐरावत हाथी (सफेद हाथी) है. यदि सपने में हाथी दिखे तो यह आपको ऊंचा पद, प्रतिष्‍ठा, मान-सम्‍मान मिलने का पूर्व संकेत है. 

सांप

4/5
सांप

नागों को धन का रक्षक माना गया है. सपने में सांप दिखें तो यह भी बहुत शुभ होता है. सपने में सांप का दिखना निकट भविष्‍य में धन मिलने का इशारा देता है. 

नाचती हुई कन्‍या

5/5
नाचती हुई कन्‍या

सपने में नाचती हुई कन्‍या देखना बेहद शुभ होता है. ऐसा सपना आने का मतलब है कि आपके जीवन में खुशियों की भरमार होने वाली है. आपको पद, पैसा, सम्‍मान सब कुछ मिलने वाला है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़