Advertisement
trendingPhotos1837295
photoDetails1hindi

Chandrayan 3: Shah Rukh Khan समेत कई सितारों ने कराई है अंतरिक्ष की सैर, ये इंडियन फिल्में स्पेस मिशन पर हैं बेस्ड!

Bollywood Movies Based on Space Mission: बॉलीवुड में अब तक कई ऐसी फिल्में बन चुकी हैं, जिसमें अंतरिक्ष की कहानियां बताने से लेकर सैर तक कराई गई है. कुछ रियल स्टोरीज तो कुछ फिक्शनल फिल्में रहीं. चंद्रयान 3 (Chandrayan 3) की लैंडिंग की एक्साइटमेंट के बीच यहां जानते हैं किन-किन हिंदी फिल्मों में स्पेस मिशन देखने को मिले हैं. 

1/5

Kalai Arasi (1963): ए. कासिलिंगम निर्देशित फिल्म कलाई अरासी स्पेस मिशन पर बेस्ड पहली इंडियन फिल्म मानी जाती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कलाई अरासी के बाद एक लंबे समय तक कोई स्पेस मिशन फिल्म देखने को नहीं मिली.

2/5

Chand Par Chadayee (1967): दारा सिंह की साल 1967 में रिलीज हुई चांद पर चढ़ाई भी  एक स्पेस मूवी रही. लेकिन फिल्म को कुछ खास पहचान हासिल नहीं हो सकी थी. आज भी अगर इस फिल्म का ऑनलाइन प्रिंट खोजें तो बेहद ही जद्दोजहद के बाद कहीं हासिल हो सकेगा. 

3/5

Koi Mil Gaya (2003): राकेश रोशन की निर्देशित फिल्म कोई मिल गया जिसमें ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा, रेखा और प्रेम चोपड़ा जैसे सितारे देखने को मिले थे. इस फिल्म स्पेस, दूसरे ग्रहों के राज और एलियन्स की कहानी को ड्रामा और कॉमेडी के साथ जोड़कर दिखाने की कोशिश की गई थी. 

4/5

Zero (2018): शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म जीरो ऐसे तो कोई स्पेस मिशन बेस्ड फिल्म नहीं थी. लेकिन फिल्म के क्लाईमैक्स सीन में शाहरुख खान अंतरिक्ष यात्रा पर जाते हैं.

5/5

Mission Mangal (2019): अक्षय कुमार, विद्या बालन और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म मिशन मंगल, इंडिया के पहले मार्स ऑर्बिटर पर बेस्ड रही है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़