Advertisement
trendingPhotos2193308
photoDetails1hindi

World Health Day: बॉलीवुड के ये सेलेब्स हुए हैं फैट टू फिट, गजब का ट्रांसफॉर्मेशन कर देगा हैरान

World Health Day: आज यानी 7 अप्रैल को पूरी दुनिया वर्ल्ड हेल्थ डे मना रही है. ऐसे में आइए बॉलीवुड के ऐसे 7 सेलेब्स के बारे में जानते हैं, जिन्होंने खुद को फैट से फिट बनाकर एक मिसाल कायम की. 

 

सारा अली खान

1/7
सारा अली खान

बॉलीवुड में अपने डेब्यू से पहले सारा अली खान काफी वजनी थीं. एक वक्त पर उनका वजन तकरीबन 96 किलो था. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी पुरानी तस्वीरें भी शेयर की हुई हैं, लेकिन डाइट पर कंट्रोल और एक्सरसाइज के जरिये उन्होंने खुद को फैट टू फिट कर मिसाल बनाई.

अर्जुन कपूर

2/7
अर्जुन कपूर

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर का वजन एक वक्त पर 130 किलो ग्राम था, लेकिन फिल्मों में करियर बनाने के लिए उन्होंने खुद को फिट बनाया. उन्होंने डेली वर्कआउट में स्किपिंगस, बॉक्सिंग, पुशअफ्स, वेट लिफ्टिंग, प्लैंक्स और ट्रेडमिल रन जैसी एक्सरसाइज को शामिल किया और 'हुआ छोकरा जवां रे' गाने में सिक्स पैक ऐब्स फ्लॉन्ट किए.

सोनाक्षी सिन्हा

3/7
सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की 'दबंग गर्ल' सोनाक्षी सिन्हा ने अपने वजन को 95 किलो से 65 किलो पर लाया. 'दबंग' रज्जो बनन के लिए सोनाक्षी ने तकरीबन 30 किलो वजन घटाया था.

सोनम कपूर

4/7
सोनम कपूर

बॉलीवुड की फैशन आइकन सोनम कपूर का फिल्मों में आने से पहले वजन 86 किलो हुआ करता था. अपनी पहली फिल्म 'सांवरिया' को साइन करने से पहले उन्होंने 30 किलो वजन किया और अपने फिगर को कर्वी बनाया. 

जैकी भगनानी

5/7
जैकी भगनानी

एक्टर-प्रोड्यूसर जैकी भगनानी काफी हैंडसम और फिट लगते हैं, लेकिन वह हमेशा से ऐसे नहीं थे, अपनी डेब्यू फिल्म 'कल किसने देखा है' से पहले जैकी भगनानी का वजन 130 किलो हुआ करता था. बड़े परदे पर आने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और दो साल में कड़े डाइट प्लान और एक्सरसाइज के दम पर उन्होंने 60 किलो वजन कम कर लिया.

भूमि पेडनेकर

6/7
भूमि पेडनेकर

अपनी पहली फिल्म 'दम लगाके हइशा' में भूमि पेडनेकर का वजन तकरीबन 89 किलो था, जिसे फिल्म के बाद उन्होंने घटाकर 57 किलो कर लिया. हालांकि, भूमि पेडनेकर ने अपना वजन इतना ज्यादा फिल्म के लिए ही बढ़ाया था. 

 

अदनान सामी

7/7
अदनान सामी

सिंगर अदनान सामी का वजह कभी 206 किलो था. उन्होंने सालभर में तकरीबन 130 किलो वजन घटाकर खुद को फैट टू फिट किया. 2007 में उन्होंने अपना इतना ज्यादा वजन कम करके पूरी दुनिया को चौंका दिया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़