Advertisement
photoDetails1hindi

Promise Day 2024: 'वादा कर ले साजना' से लेकर 'सनम तेरी कसम' तक, इन 5 गानों के साथ मनाइए प्रॉमिस डे

Promise Day 2024: यह सप्ताह प्यार के नाम है. वैलेंटाइन वीक चल रहा है और 14  फरवरी तक हर दिन प्यार के नाम है. आज यानी 11 फरवरी का दिन 'प्रॉमिस डे' के तौर पर मनाया जाता है. आज के दिन प्यार करने वाले लोग एक-दूसरे को वादे करते हैं. बॉलीवुड में प्रॉमिस यानी वादे या कसम को लेकर कई प्यारे-प्यारे गाने बने हैं. इन गानों में अपने खास लोगों को जीवन भर प्यार, समर्थन और खुशी का वादा करने का भाव है. तो चलिए इन 5 खास गानों के साथ मनाते हैं प्रॉमिस डे.

ये वादा रहा

1/5
ये वादा रहा

ऋषि कपूर, पूनम ढिल्लों और टीना मुनीम स्टारर फिल्म 'ये वादा रहा' 1982 में आई थी. फिल्म का पॉपुलर रोमांटिक गाना 'ये वादा रहा' ऋषि कपूर और पूनम ढिल्लन पर बेहद खूबसूरती से फिल्माया गया है. इस गाने को आशा भोसले और किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी है. इस गाने का संगीत आरडी बर्मन का है. सालों बाद भी यह गाना सभी का फेवरेट बना हुआ है.

कसम की कसम

2/5
कसम की कसम

ऋतिक रोशन, करीना कपूर और अभिषेक बच्चन की फिल्म 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' 2003 में राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले आई थी. यह फिल्म 'चितचोर' का रीमेक थी. लव टायएंगल वाली फिल्म का एक गाना 'कसम की कसम' करीना कपूर पर फिल्माया गया था. इस गाने को केएस चित्रा और शान ने अपनी आवाज में सजाया था.

वादा रहा सनम

3/5
वादा रहा सनम

अक्षय कुमार और आयशा जुल्का स्टारर फिल्म 'खिलाड़ी' 1992 में आई थी. यह फिल्म रोमांटिक और थ्रिलर से भरपूर थी. यूं तो फिल्म के सभी गाने पॉपुलर हुए थे, लेकिन 'वादा रहा सनम' आज भी फैन्स के जेहन में ताजा है. प्रॉमिस डे पर अक्षय कुमार और आयशा जुल्का पर फिल्माया गाना आपके दिन को और भी रोमांटिक बना देगा. इस गाने को अल्का याग्निक और अभिजीत ने अपनी आवाज दी है.

 

वादा कर ले साजना

4/5
वादा कर ले साजना

विनोद खन्ना, हेमा मालिनी, रणधीर कपूर, सिम्मी ग्रेवाल अभिनीत फिल्म 'हाथ की सफाई' 1974 में आई एक मसाला फिल्म थी. इस फिल्म में एक गाना था 'वादा कर ले साजना', जिसे मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर ने अपनी खूबसूरत आवाज में सजाया था. ये गाना विनोद खन्ना और सिम्मी ग्रेवाल पर फिल्माया गया था. यह गाना आपके साथी को जीवन भर साथ देने का वादा करने के लिए एकदम सही है.

सनम तेरी कसम

5/5
सनम तेरी कसम

'सनम तेरी कसम' एक रोमांटिक गाना है, जो एक ही व्यक्ति के साथ प्यार में रहने के वादे के बारे में बात करता है, चाहे कुछ भी हो जाए. अपने साथी को विशेष और प्यार का एहसास कराने के लिए यह बिल्कुल सही है. यह गाना 1982 में आई फिल्म 'सनम तेरी कसम' से ही है. इस फिल्म में कमल हासन और रीना रॉय ने मुख्य भूमिका निभाई है. इस गाने को आशा भोसले और किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़