trendingPhotos1983010
photoDetails1hindi

Actress Married to Businessman: करियर के लिए ठुकराया नामचीन एक्टर का प्रपोजल, फिर बिजनेसमैन से रचा ली शादी

Actress Mumtaz Husband: अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस रहीं मुमताज का नाम भले ही कई एक्टर्स के साथ जुड़ा लेकिन उन्होंने शादी की बिजनेसमैन मयूर माधवानी से.

खूबसूरत एक्ट्रेस थीं मुमताज

1/5
खूबसूरत एक्ट्रेस थीं मुमताज

60 और 70 के दशक की बेहतरीन, खूबसूरत और सबसे हटके अदाकाराओं की बात हो तो लिस्ट में मुमताज का नाम जरूर शामिल होगा. जी हां...वही मुमताज जिनकी जोड़ी राजेश खन्ना के साथ सबसे ज्यादा पसंद की गई और दोनों ने एक साथ ना जाने कितनी ही हिट फिल्म दी.

शम्मी ने किया था प्रपोज

2/5
शम्मी ने किया था प्रपोज

राजेश खन्ना के अलावा वो जिन एक्टर्स के साथ सबसे ज्यादा पसंद की गईं वो थे धर्मेंद्र और शम्मी कपूर. मुमताज और शम्मी के तो प्यार के चर्चे भी खूब हुए. इस बीच शम्मी मुमताज को इतना पसंद करने लगी थे कि उन्होंने शादी तक के लिए उन्हें साफ-साफ प्रपोज कर दिया था. लेकिन मुमताज ने रिजेक्ट कर दिया था.

मुमताज ने ठुकरा दिया था रिश्ता

3/5
मुमताज ने ठुकरा दिया था रिश्ता

दरअसल, उस वक्त मुमताज 17 साल की थीं और उनका करियर पीक पर था जबकि शम्मी कपूर ना सिर्फ पहले से शादीशुदा थे बल्कि पिता भी बन चुके थे और उनकी पत्नी का देहांत हो चुका था. ऐसे में शम्मी चाहते थे कि मुमताज सब कुछ छोड़कर उनसे शादी करें और उनके परिवार को अपनाए लेकिन मुमताज उस वक्त अपने करियर को छोड़ने के मूड में बिल्कुल नहीं थीं.

बिजनेसमैन संग की शादी

4/5
बिजनेसमैन संग की शादी

उन्होंने शम्मी कपूर का प्रपोजल रिजेक्ट कर दिया और अपने करियर में बिजी हो गईं. लेकिन 1974 में उन्होंने बिजनेसमैन मयूर माधवानी को अपना हमसफर चुन लिया. शादी के बाद मुमताज बेहद कम फिल्मों में ही दिखीं और फिर देखते ही देखते स्क्रीन से गायब हो गईं.

दो बेटियों की मां हैं मुमताज

5/5
दो बेटियों की मां हैं मुमताज

मुमताज शादी के बाद दो बेटियों की मां बनीं. जिनमे से एक ने फिरोज खान के बेटे फरदीन खान से ब्याह रचाया. लिहाजा इस रिश्ते से मुमताज फिरोज खान की समधन हैं. अपनी शादीशुदा जिंदगी में वो हमेशा खुश रहीं हैं और पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तो रियलिटी शो में भी नजर आ चुकी हैं.  

    

ट्रेन्डिंग फोटोज़