Advertisement
trendingPhotos2366410
photoDetails1hindi

ये है मुकेश अंबानी का फेवरेट स्नैक, बन जाता है फटाफट; होता है बहुत हेल्दी

Mukesh Ambani's Favourite snacks: भारत के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी अपने गुजराती खान-पान की वजह से भी पहचाने जाते हैं. क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी का फेवरेट स्नैक्स कौन सा है? जिसे भारत के सबसे हाईफाई घरों में से एक एंटीलिया के किचेन में खास तौर से बनाया जाता है. दिखने में ट्रेंडी और टेस्ट में यमी ये स्नैक्स इतना हेल्दी होता है कि उनकी पत्नी नीता अंबानी भी उन्हें इसे खाने से नहीं रोकतीं. क्या नाम है इसका, आइए जानते हैं.

1/5

मुकेश अंबानी की गिनती भारत के बड़े कारोबारियों में होती हैं. वो अक्सर कई पार्टियों और सोशल मीटिंग्स में शिरकत करते रहते हैं. तमाम हेक्टिक शेड्यूल होने के बावजूद वो सेहत का ध्यान सबसे पहले रखते हैं.

2/5

मुकेश अंबानी रोजाना बेहद स्ट्रिक्ट वेजिटेरियन डाइट फॉलो करते हैं और जंक फूड से बिल्कुल दूर रहते हैं. पूरे दिन एनर्जेटिक और फोकस्ड रहने के लिए उनका ऐसी हेल्दी डाइट लेना जरूरी भी होता है. एंटीलिया के किचेन में उनकी पसंद का फेवरेट खाना और स्नैक्स भी बनता है.  

 

3/5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंच हो या डिनर मुकेश अंबानी की डाइट पूरे दिन ट्रेडिशनल इंडियन मील्स पर निर्भर करती है. मुकेश अंबानी को गुजराती थाली खूब पसंद आती है. जिसके अंदर दाल, सब्जी, चावल, सूप और सलाद शामिल होते हैं. ऐसा खाना लाइफस्टाइल को हेल्दी रखने के लिए जरूरी है. मुकेश अंबानी वैसे तो घर का बना हेल्दी खाना खाते हैं, लेकिन वन्स इन ए वीक यानी कभी-कभार बाहर का खाना भी खा लेते हैं. हालांकि उसकी भी पहले से पूरी पड़ताल कर ली जाती है.

नाम है 'पनकी'

4/5
नाम है 'पनकी'

नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो पति के खानपान का ध्यान रखती हैं. मुकेश अंबानी के फेवरेट स्नैक्स का नाम 'पनकी' है. जो चावल के आटे से बनता है. इसे बनाने में मेथी के पत्ते और जरा सी हल्दी भी डाली जाती है. ये केले के पत्तों में बनता है. जिसे चटनी-अचार के साथ सर्व किया जाता है. मेथी और बाकी मसालों की वजह से ये सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इसका टेस्ट जबरदस्त होता है. ये कम घी या ऑयल में बन जाता है. इसलिए ये लो फैट स्नैक है. पहला 

 

Disclaimer: सबसे जरूरी बात

5/5
Disclaimer: सबसे जरूरी बात

सुख निरोगी काया. ऐसे में अंबानी फैमिली हो या आपका परिवार अच्छी सेहत के लिए आपको भी हेल्दी डाइट लेने की सलाह दी जाती है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में इंटरनेट पर मौजूद सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़