Advertisement
trendingPhotos2426879
photoDetails1hindi

World Unluckiest Woman: मिल गई दुनिया की सबसे बदकिस्मत औरत.. जिसके पीछे हमेशा पड़ी रहती है तबाही

World Unluckiest Woman: अमेरिका की कैलिफोर्निया के लेक एरोहेड की रहने वाली डैना वायलैंड को मीडिया ने 'सबसे बदकिस्मत महिला' का खिताब दिया है. क्योंकि उन्होंने अपने जीवन में अब तक पांच प्राकृतिक आपदाओं का सामना किया है.

1/6

वर्तमान में वे कैलिफोर्निया के जंगल की आग से बचने के लिए अपने घर से दूर हैं. लेक एरोहेड जो सैन बर्नार्डिनो काउंटी में स्थित है. वहां करीब 2,000 फायरफाइटर्स आग से लड़ रहे हैं. इस जंगल की आग ने अब तक 26,400 एकड़ से अधिक क्षेत्र को अपनी चपेट में लिया है.

2/6

फॉक्स न्यूज से बात करते हुए वायलैंड ने कहा, "मैं अभी बहुत घबराई हुई हूं. मुझे उन लोगों के बारे में सोचकर बहुत बुरा लग रहा है, जो अपने घर खो रहे हैं. ये लोग मेरे दोस्त हैं और कुछ तो अजनबी भी हैं, पर दर्द सबका एक जैसा है."

3/6

डैना को मीडिया ने 'सबसे बदकिस्मत महिला' का खिताब दिया है. लेकिन वे खुद को ऐसा नहीं मानतीं. वे कहती हैं कि आखिरी बार उन्होंने जंगल की आग 17 साल पहले देखी थी. इसलिए खुद को बदकिस्मत मानने का कोई कारण नहीं.

4/6

जंगल की आग ही नहीं, डैना ने अपने जीवन में तूफान और बर्फ़ीले तूफान की भी तबाही झेली है. 2007 में, जब तूफान कैटरीना ने न्यू ऑरलियन्स को तबाह किया, तब उनके घर में करीब 10 फीट पानी भर गया था. जिससे निचली मंजिल पूरी तरह से बर्बाद हो गई थी.

5/6

इसके बाद वे 20 घंटे की ड्राइव कर अपने परिवार के साथ टेक्सास पहुंचीं और तीन महीने तक वहां एक दोस्त के साथ रहीं. फिर तूफान रीटा आया और उन्हें दोबारा अपना घर छोड़ना पड़ा. दो साल पहले उन्होंने 'स्नोमैगडन' बर्फ़ीले तूफान का सामना किया. जब वे 11 दिनों तक अपने घर में बिना बिजली के बर्फ में फंसे रहीं.

6/6

वायलैंड के पति अभी भी लेक एरोहेड में हैं और अंतिम आपातकालीन अलर्ट के आने का इंतजार कर रहे हैं ताकि वे भी सुरक्षित रूप से वहां से निकल सकें. उन्होंने बताया कि शहर के लोग क्षेत्र खाली कर रहे हैं और वहां बैंकों से लेकर दुकानों तक सब कुछ बंद है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़