Advertisement
trendingPhotos2091457
photoDetails1hindi

जिंदगी की जंग जीती, मौत को हराया: कैंसर को मात देकर लौटे ये 5 सेलेब्स हैं सबके लिए मिसाल

कैंसर एक ऐसा शब्द जिससे सुनते ही मन भारी हो जाता है. मगर कई बार, ये सिर्फ एक बीमारी नहीं, बल्कि जीत का इरादा और उम्मीद की एक मशाल बन जाता है. बॉलीवुड की चकाचौंध से लेकर खेल जगत तक, कई भारतीय हस्तियों ने कैंसर से लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की. इन कहानियों में साहस, दृढ़ संकल्प और जीवन के प्रति जुनून की झलक मिलती है. आइए जानते हैं ऐसे ही 5 भारतीय हस्तियों के बारे में जिन्होंने कैंसर को मात दी.

मनीषा कोइराला

1/5
मनीषा कोइराला

बॉलीवुड ये खूबसूरत अभिनेत्री 2012 में ओवेरियन कैंसर से पीड़ित थीं. उन्होंने अमेरिका में इलाज कराया और 2015 में घोषणा की कि वो कैंसर मुक्त हो चुकी हैं. उन्होंने अपनी अनुभवों को 'हील्ड: हाउ कैंसर गेव मी ए न्यू लाइफ' नामक किताब में शेयर किया.

युवराज सिंह

2/5
युवराज सिंह

क्रिकेटर युवराज सिंह को 2011 में मीडियास्टिनल सेमिनोमा नामक एक दुर्लभ प्रकार के कैंसर का पता चला था. उन्होंने अमेरिका में इलाज कराया और 2012 में खेल में वापसी की. उन्होंने कैंसर मरीजों के लिए 'युवी कैंसर फाउंडेशन' की स्थापना की.

सोनाली बेंद्रे

3/5
सोनाली बेंद्रे

अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर का पता चला था. उन्होंने न्यूयॉर्क में इलाज कराया और 2019 में घोषणा की कि वो कैंसर से फ्री हो गई हैं. वो कैंसर जागरूकता के लिए खुलकर बात करती हैं.

संजय दत्त

4/5
संजय दत्त

2020 में संजय दत्त को फेफड़ों के कैंसर से डायग्नोस हुए थे. हालांकि, एमरजेंसी मेडिकल सहायता प्राप्त करने के बाद बॉलीवुड के खलनायक इस घातक बीमारी से बचने में सक्षम हुए.

अनुराग बसु

5/5
अनुराग बसु

2004 में गैंगस्टर की शूटिंग के दौरान, प्रसिद्ध बॉलीवुड फिल्म निर्माता अनुराग बसु को एक्यूट प्रोमाइलोसाइटिक ल्यूकेमिया (एक प्रकार का ब्लड कैंसर) का पता चला था. वह अब इससे उबर चुके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़