Advertisement
photoDetails1hindi

कमजोर हड्डियों को बनाएं मजबूत, अपनी डाइट में शामिल कर लें ये 5 चीजें

आजकल की रैपिड लाइफस्टाइल में अक्सर लोग अपना ध्यान रखना भूल जाया करते हैं. हम पूरे दिन में जो कुछ भी खाते  पूरा असर हमारी बॉडी में पड़ता है. हमारी बॉडी कितनी मजबूत है, इसका पता हमे हमारी हड्डियों से लगता है.

1/5

रोजाना सुबह उठकर बादाम खाने से बॉडी को कैल्सियम, विटामिन ई, और फैटी एसिड मिलेंगे जिससे हमारी बोनस मजबूत होती हैं. ड्राई फ्रूट्स को हमेशा से हेल्थ के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. 

2/5

दूध पीने हड्डियों को शक्ति मिलती है और वो मजबूत बनती हैं. आपको अपनी डाइट में दूध से बनी हु चीजों को ऐड कर लेना चाहिए. दूध में काफी ज्यादा मात्रा में कैल्शियम और प्रोटीन पाया जाता है. 

3/5

अनानास को खाकर भी आप अपनी हड्डियों को मजबूत बना सकते हैं. इस फल का तो नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है, ऐसे फ्रूट्स खाकर आप अपनी हड्डियों को मजबूत कर सकते हैं. 

 

4/5

सोयाबीन को आमतौर पर प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. ये आपकी बॉडी में प्रोटीन की सभी जरूरत को पूरा करती है, ये आपकी हड्डियों को पूरा कैल्शियम भी प्राप्त करवाती है. 

 

5/5

पालक की सब्जी तो हर किसी को पसंद होती है. आप पालक को पनीर के साथ सब्जी बनाकर भी खा सकते हैं, इसमें आयरन की मात्रा बहुत ज्यादा होती है. हरी सब्जी हमारी सेहत के लिए काफी ज्यादा अच्छी होती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़