Advertisement
trendingPhotos1825846
photoDetails1hindi

Independence Day 2023: इस स्वतंत्रता दिवस पर ट्राई करें ये 5 लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स

Rangoli Designs On 15th August: स्वतंत्रता दिवस देशभर में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. आज के दिन 1947 में देशवासियों ने स्वतंत्रता के लिए कठिन संघर्ष किया था और भारत को ब्रिटिश शासन से आजादी मिली थी. इस दिन को शुभता से मनाने के लिए आप ऑफिस और घरों में सुंदर रंगोली डिजाइन बना सकते हैं. यहां देखिए इस साल की पांच लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स....

 

छोटी रंगोली डिजाइन

1/5
छोटी रंगोली डिजाइन

घर या ऑफिस में आप तिरंगे की तरह रंगोल बना सकते हैं. यह छोटी सी रंगोली डिजाइन लोगों को बेहद प्यारी लगेगी. इसके लिए आप चूने का प्रयोग करें. सफेद बॉर्डर बनाकर बीच में तिरंगे के तीन रंगों को भरें. 

 

फूलों की डिजाइन

2/5
फूलों की डिजाइन

आप ऑफिस में केसरिया, सफेद, और हरे रंग के इस्तेमाल से तिरंगे की खूबसूरत रंगोली बना सकते हैं. इसमें छोटे-छोटे फूलों के बीच बड़े फूलों को बनाएं. ये डिजाइन एक आर्टिस्टिक रूप देगी. इस डिजाइन में आप पीले, नीले रंगों का इस्‍तेमाल करें. यह डिजाइन बनाने में बेहद आसान है.

 

नारों की डिजाइन

3/5
नारों की डिजाइन

सभी रंगोली डिजाइन में ये उद्देश्य से पूर्ण लेटेस्ट आकार देने वाली डिजाइन है. ये बनने पर बहुत ही खूबसूरत लगती है. इसे बनाना भी आसान है. आप इस रंगोली डिजाइन में स्वतंत्रता दिवस के नारे को लिख सकते हैं. 

 

सरल डिजाइन

4/5
सरल डिजाइन

इस स्वतंत्रता दिवस पर आप सरल और अद्भुत रंगोली डिजाइन बना सकते हैं. फोटे में देखें यह डिजाइन जो कि छोटा सा और क्‍यूट है. इसे आप घर के दरवाजे पर बना सकते हैं. इसे आप तिरंगे के कलर और फूलों से भी डेकोरेट कर सकते हैं. 

 

फूल और पत्तियों की डिजाइन

5/5
फूल और पत्तियों की डिजाइन

आसान और जल्दी बनाने वाली डिजाइन में आप स्वतंत्रता दिवस पर फूल और पत्तियों की डिजाइन वाली रंगोली आजमा सकते हैं. यह हर एक के मन को भाएगी. इसे बनाने के लिए आप केसरिया, हरा और सफेद रंगों का प्रयोग कर सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़